Move to Jagran APP

बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई थी सास की हत्या

बहजोई कोतवाली क्षेत्र के किसौली गांव में शिक्षक की पत्नी की गोली मारकर की गई हत्या के म

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 11:48 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 11:48 PM (IST)
बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई थी सास की हत्या
बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई थी सास की हत्या

बहजोई: कोतवाली क्षेत्र के किसौली गांव में शिक्षक की पत्नी की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है, जिसमें अपने पति के साथ कमरे में सो रही बहू ने ही सास की हत्या की साजिश रचते हुए प्रेमी और उसके साथी से हत्या करवाई थी। पुलिस ने बहू और उसके प्रेमी के अलावा तीसरे साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

बहजोई स्थित कार्यालय पर हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने बताया कि 13 जनवरी की रात्रि को बहजोई कोतवाली क्षेत्र के गांव किसौली में रामवती(52) पत्नी मुन्नालाल की उनके घर पर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एसपी के मुताबिक जिस वक्त महिला की हत्या की गई, उस वक्त उसका बेटा ओमवीर और उसकी पत्नी मिथिलेश निकट के कमरे में सो रहे थे। घरेलू विवाद के आधार पर जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया तो खुलासा हुआ कि मिथलेश ने अपने प्रेमी राकेश यादव गांव बलकरनपुर थाना कुढ़फतेहगढ़ और उसके दूसरे साथी चंद्रकेश यादव से हत्या कराई थी। पुलिस की पूछताछ में मिथिलेश ने बताया कि वह अपनी सास रामवती से शादी के समय से ही बहुत परेशान थी और खर्चे को पैसे नहीं मिलने के कारण कहासुनी होती रहती थी। सास उसे आए दिन कड़वी बातें बोलते हुए और चोरी का इल्जाम लगाते हुए लज्जित करती थी। इसी दौरान मिथलेश के बहनोई के छोटे भाई राकेश के साथ प्रेम संबंध हो गए। 13 जनवरी को उसकी सास ने रुपयों की चोरी का इल्जाम लगाकर उसे बहुत लज्जित किया तो उसने प्रेमी राकेश यादव को सारी बातें बताते हुए उसकी हत्या की साजिश रची। साजिश के अनुसार राकेश अपने साथी चंद्रकेश के साथ मोटरसाइकिल से शाम को निकट के कस्बा पवांसा आ गया, जिसके बाद मिथलेश ने उसे फोन पर सूचना दी कि घर पर सब लोग सो गए हैं और उसकी सास बाहर वाले कमरे में पराली पर लेटी है, जिसने कमरे के बाहर ही दरवाजे की कुंडी भी खोल दी थी। रात्रि तकरीबन 12:30 बजे दोनों युवक घर में दाखिल हो गए जिन्होंने महिला के सिर में गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई और इसके बाद दोनों लोग फरार हो गए। बहरहाल पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पूछताछ के बाद निशानदेही पर एक तमंचा दो मोबाइल समेत अन्य सामान को भी बरामद किया है।

------------

राकेश ने वारदात के समय भाई के मोबाइल का किया था प्रयोग

जागरण संवाददाता, बहजोई: कहावत है कि जुर्म करने वाला कितना भी शातिर क्यों ना हो लेकिन वारदात के समय उसकी करतूत घटना के संबंध में साक्ष्य छोड़ ही जाती है। ठीक इसी प्रकार मिथलेश की सास की हत्या करने आए राकेश यादव ने भी वारदात को अंजाम देते वक्त चालाकी दिखाई और अपने घर से छोटे भाई लालू यादव का मोबाइल का प्रयोग किया। रामवती की हत्याकांड का खुलासा करने के लिए लगी सर्विलांस और एसओजी की टीम ने जब जांच पड़ताल शुरू की तो देखा कि मिथिलेश के फोन पर एक ऐसी फोन नंबर से कई बार कॉल की गई थी जो हत्याकांड के एक दिन पहले शाम को चार से पांच बार संपर्क में आया और फिर रात्रि में ही उसी फोन का प्रयोग हुआ। तत्पश्चात उसी मोबाइल नंबर की मौजूदगी हत्याकांड के दूसरे और तीसरे दिन भी देखी गई। इसी फोन कॉल को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने सीडीआर का सहारा लिया और उसके जरिए से पुलिस ने कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बलकरनपुर के लालू यादव से पूछताछ की, जिसमें उसने बताया कि 13 जनवरी को उसके फोन को उसका भाई राकेश यादव घर से ले गया था और कहीं बाहर जाने को कह कर गया था। पुलिस ने जैसे ही उससे पूछताछ की तो उसने हत्या के संबंध में पूरा राज उगल दिया, जिसमें उसका दूसरा साथी चंद्रकेश और मिथलेश की भूमिका उजागर हो गई। जिसके आधार पर तीनों को गिरफ्तार किया गया और हत्या का खुलासा किया गया। इस हत्याकांड के खुलासे में बहजोई के प्रभारी निरीक्षक रविद्र प्रताप सिंह के अलावा एसओजी के प्रभारी सुंदरलाल और सर्विलांस के प्रभारी रविद्र यादव के साथ-साथ टीम की मुख्य भूमिका रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.