Move to Jagran APP

हत्या कर शव को बिटोड़े में जलाया, फोरेंसिक को राख से मिला बालों का पिन-बिछुए, शिनाख्त के प्रयास में जुटी पुलिस

ग्रामीणों ने बिटोड़े की राख में कंकाल देखकर किया था पुलिस को काल। राख से मिले बालों का पिन-बिछुए को फोरेंसिक टीम ने लैब भेजा है। शव महिला का होने की आशंका शिनाख्त नहीं। एसपी का मानना है कि हत्या कहीं और की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaTue, 24 Jan 2023 08:51 AM (IST)
हत्या कर शव को बिटोड़े में जलाया, फोरेंसिक को राख से मिला बालों का पिन-बिछुए, शिनाख्त के प्रयास में जुटी पुलिस
गांव खड़लाना में बिटोड़े की राख से हड्डियों के सैंपल लेती फोरेंसिक टीम। जागरण

संवाद सूत्र, तीतरो (सहारनपुर)। तीतरो थानाक्षेत्र के खड़लाना गांव के बाहर हत्या के बाद एक शव को बिटोड़े में रख कर जला दिया। शव महिला का है या पुरुष का, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन पुलिस शव महिला का होने की आशंका व्यक्त कर रही है। पुलिस को राख से सिर के बालों में लगाने वाली पिन और दो बिछुए मिले हैं। एसपी देहात सूरज राय का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। इसके बाद शिनाख्त के प्रयास किए जाएंगे।

आग बुझी तो देखा मानव कंकाल

गांव के कुछ ग्रामीण सोमवार सुबह सात बजे अपने खेतों पर जा रहे थे। तभी उन्होंने जगबीर और रोहताश के बिटोड़ों में आग लगते हुए देखी। उन्होंने जगबीर और रोहताश को जानकारी दी। आग बुझाने के बाद ग्रामीणों को बिटोड़े की राख में एक मानव कंकाल दिखाई दिया। ग्रामीणों ने तीतरो थाना प्रभारी मनोज कुमार को सूचना दी। थाना प्रभारी ने उच्चाधिकारियों को बताया और मौके पर पहुंचे। एसपी देहात सूरज राय ने फोरेंसिक टीम के साथ जांच की। राख से पिन और बिछुए मिले। फोरेंसिक टीम ने हड्डियों और राख के नमूने लिए, जो जांच के लिए लैब में भेजे जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...

Rampur News: महिला दरोगा ने दिखाया गजब का साहस, नदी में कूदे वारंटी को बचाने के लिए लगाई 'जान की बाजी'

दूसरे स्थान से हत्याकर लाया गया शव

एसपी देहात ने बताया, हत्या किसी दूसरे स्थान पर करके शव को यहां लाकर जलाया गया है। पुलिस इन बिंदुओं पर कर रही काम तीतरो थाना क्षेत्र में पहले दो आनरकिलिंग हुई थीं। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है। पुलिस का मानना है कि गुमराह करने के लिए महिला का सामान डाल दिया होगा। इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें...

Ram Rahim Singh: पैरोल पर आए डेरा प्रमुख ने तलवार से काटा केक, मनाई खुशियां, हनीप्रीत के साथ चलाया सफाई अभियान

अन्य जिलों में शिनाख्त के प्रयास

शामली जिला और हरियाणा के बार्डर का गांव है खड़लाना पुलिस का कहना है कि खड़लाना गांव करनाल (हरियाणा) और शामली जिले के बार्डर का गांव है। इसलिए अनुमान है कि हत्या हरियाणा और शामली में की गई होगी और शव को यहां लाकर जलाया गया हो।