Move to Jagran APP

Ram Rahim News: पैरोल पर आए डेरा प्रमुख ने तलवार से काटा केक, मनाई खुशियां, हनीप्रीत के साथ चलाया सफाई अभियान

Dera Chief Ram Rahim Singh पांच साल बाद शाह सतनाम के अवतार माह में हुआ शामिल। हनीप्रीत के साथ बरनावा आश्रम में चलाया सफाई अभियान। सेवादारों को भी केक खिलाया। डेरा प्रबंधन ने इसका वीडियो यू-ट्यूब पर शेयर किया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Tue, 24 Jan 2023 07:36 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2023 10:46 AM (IST)
Ram Rahim News: पैरोल पर आए डेरा प्रमुख ने तलवार से काटा केक, मनाई खुशियां, हनीप्रीत के साथ चलाया सफाई अभियान
Dera Chief Ram Rahim Singh:पेरौल पर आए डेरा प्रमुख ने तलवार से केक काटा।

संवाद सूत्र, बिनौली (बागपत)। हत्या और दुष्कर्म का दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह पांच साल बाद जेल से बाहर आया तो शाह सतनाम के अवतार माह में तलवार से केट काटा। चूंकि वह सुनारिया जेल में रहते पांच साल से शाह सतनाम का अवतार माह नहीं मना पा रहा था। गुरमीत के तलवार से केक काटते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वहीं, मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के साथ गुरमीत सिंह ने सफाई अभियान का शुभारंभ किया।

loksabha election banner

पांच साल बाद मिला अवतार माह मनाने का मौका

जनवरी माह में डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा के संस्थापक शाह सतनाम महाराज के जन्म को अवतार माह के रूप में मनाया जा रहा है। जेल जाने के बाद गुरमीत सिंह को पांच साल तक अवतार माह मनाने का मौका नहीं मिला। 21 जनवरी को वह आश्रम बरनावा पहुंचा तो गुरमीत सिंह ने खुशी में केक काटकर खुशियां मनाई और अनुयायियों को अवतार माह की शुभकामनाएं भी दी। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

इस दौरान डेरा प्रमुख ने कहा कि वह पांच साल बाद साध संगत के साथ शाह सतनाम सिंह महाराज का अवतार माह मना रहा है। पांच साल में पांच केक काटने तो बनते हैं। वह अभी चार केक और काटेगा। डेरा सेवादार अनिल चावला ने बताया कि केक तलवार से नहीं बड़े चाकू से काटा गया है।

हनीप्रीत के साथ सफाई अभियान चलाया

शाह सतनाम सिंह महाराज के अवतार माह में डेरा प्रमुख ने मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के साथ आश्रम परिसर से सफाई अभियान का शुभारंभ किया। इंटरनेट पर लाइव आकर अनुयायियों को संदेश देकर डेरा प्रमुख ने कहा कि इस धरा को साफ-सुथरा रखना एक महान सेवा है। सफाई से पूरे समाज में करवट आती है और रोग भाग जाते हैं। हरियाणा राज्य के विभिन्न जनपदों में भी सेवादारों ने सफाई अभियान चलाया।

ये भी पढ़ें...

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान के चलते भाजपा ने अखिलेश को घेरा, कहा- चुप्पी तोड़कर पार्टी की तरफ से मांगे माफी

जनवरी को है अवतार दिवस

जनवरी को बरनावा डेरे के संस्थापक शाह सतनाम सिंह महाराज का जन्म अवतार दिवस है। डेरा प्रमुख ने इस दिवस को मनाने के लिए ही पैरोल लिया है। 25 जनवरी को सिरसा आश्रम में बड़े कार्यक्रम का आयोजन होता था, लेकिन इस बार यह बड़ा आयोजन बरनावा आश्रम में करने की तैयारियां चल रही हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.