Move to Jagran APP

UP News: ऐसी कौन सी वजह थी… जिससे भड़क गया था शादीशुदा प्रेमी, पुलिस ने सुलझाई छात्रा की हत्या की गुत्थी

गंगोह थाना क्षेत्र के सैनी रेस्टोरेंट के समीप हुई बीपीईएस सेमेस्टर चार की छात्रा की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। छात्रा का कातिल कोई और नहीं उसका चार साल पुराना दोस्त निकला है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि अब छात्रा ने उसके साथ बात करना बंद कर दिया था। इसलिए वह उससे मिलने के लिए गंगोह में पहुंचा था।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Thu, 23 May 2024 06:34 PM (IST)
युवती मानवी हत्याकांड में पकडे गये आरोपित के बारे में जानकारी देते एसपी देहात सागर जैन। जागरण

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। गंगोह थाना क्षेत्र के सैनी रेस्टोरेंट के समीप हुई बीपीईएस सेमेस्टर चार की छात्रा की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। छात्रा का कातिल कोई और नहीं उसका चार साल पुराना दोस्त निकला है। 

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि अब छात्रा ने उसके साथ बात करना बंद कर दिया था। इसलिए वह उससे मिलने के लिए गंगोह में पहुंचा था। फोन पर बात करने को लेकर कहासुनी हुई तो उसने छात्रा की गर्दन रेतकर हत्या कर दी। आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया है।

वारदात की पूरी कहानी

गुरुवार को एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि बुधवार की सुबह करीब 10 बजे बीतिया गांव निवासी मानवी पुत्री राजेश कुमार की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने मौके से सीसीटीवी फुटेज जुटाई।

 

आरोपी की पहचान सागर पुत्र देवेंद्र निवासी ग्राम डेरिया रिछोटी थाना मुडाली मेरठ के रूप में हुई थी, जिसे बुधवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी छात्र ने बताया कि उसकी छात्रा मानवी के साथ चार साल से दोस्ती चल रही थी। 

इसी बीच सागर की शादी हो गई, लेकिन शादी की बात उसने छात्रा से छिपाकर रखी। अभी कुछ दिन पहले छात्रा को शादी की बात का पता चल गया, जिसके बाद छात्रा ने सागर से बात करना बंद कर दिया था। उसे वाॅट्सएप से भी ब्लॉक कर दिया था। सागर इसी बात को लेकर परेशान था।

उसे पता चला कि बुधवार को छात्रा अपने कॉलेज में परीक्षा देने के लिए आएगी। इसलिए वह भी कॉलेज के आसपास घूमने लगा। छात्रा आई तो वह उसे सैनी रेस्टोरेंट में ले जाने लगा, लेकिन वह रेस्टाेरेंट बंद मिला। इसके बाद वह खाली पड़े प्लाट में जाकर बातचीत करने लगे। 

आरोपी ने बताया कि छात्रा मानवी ने उससे साफ बात करने से मना कर दिया, जिसके बाद उसने उसकी गर्दन रेत दी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

दूसरे युवक का नाम लिया तो रेती गर्दन

आरोपी ने पुलिस को बताया कि जब वह बातचीत कर रहा था तो उसी समय छात्रा ने एक दूसरे युवक का नाम लिया और कहा कि अब वह उससे बात करती है। दूसरे युवक से छात्रा ने दोस्ती की भी बात कही, जिसके बाद सागर को गुस्सा आ गया और उसने उसकी गर्दन रेत दी।

यह भी पढ़ें: ‘डिजिटल हाउस अरेस्ट’ करने वाले दो शातिर गिरफ्तार, CBI अफसर बन करते थे ऐसा खेल… शिकार हुए शख्स के उड़ जाते थे होश