Move to Jagran APP

Rampur News: यूपी में धर्म परिवर्तन कराने पर एक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rampur News यूपी में धर्म परिवर्तन का मामला रामपुर जिले से सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में मतांतरण के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी। पटवाई थाने में एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Mon, 26 Dec 2022 12:43 PM (IST)Updated: Mon, 26 Dec 2022 12:43 PM (IST)
Rampur News: यूपी में धर्म परिवर्तन कराने पर एक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Rampur News: धर्म परिवर्तन को लेकर पटवाई थाने में खड़े बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता। जागरण

पटवाई-रामपुर, जागरण टीम। धर्म परिवर्तन कराने को लेकर पटवाई पुलिस ने एक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने धर्म परिवर्तन को लेकर रोष जताया और थाने में एकत्रित हो गए।

loksabha election banner

धर्म परिवर्तन की सूचना पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता

इसी थाना क्षेत्र के सोना गांव में पोलूम मसी पुत्र मल्लन मसी इसी गांव के कुछ लोगों को धर्म परिवर्तन करा रहा था। इसकी सूचना गांव के ही किसी व्यक्ति ने बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को दे दी। कार्यकर्ता सूचना पाकर गांव पहुंचे देखा कि रामपुर सिविल लाइन पनबडिया पुलिस चौकी का रहने वाला पोलूम बसी अपने साथियों के साथ पटवाई थाना क्षेत्र के सोना गांव में धर्म परिवर्तन करा रहा था। इसकी सूचना गांव के ही किसी व्यक्ति ने बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को दे दी विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और इसका विरोध किया किसी कार्यकर्ता ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

ये भी पढ़ें...

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को जान से मारने की धमकी, सउदी अरब से आई काल, बोला- जिंदा जला देंगे या बम से उड़ा देंगे

पुलिस देखकर भाग गए धर्म परिवर्तन कराने वाले

पुलिस को देख धर्म परिवर्तन कराने वाले मौके से फरार हो गए बल्कि पुलिस ने मौके पर पोलूम बसी को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आई। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता एकत्रित होकर थाने पहुंचे और थाने में ही धर्म परिवर्तन करने का विरोध किया आरोप लगाया कि सोना गांव में हिंदू बिरादरी के लोगों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है और प्रशासन से मांग की है कि धर्म परिवर्तन को रोका जाए।

ये भी पढ़ें...

मेरठ में तेंदुआ की दहशत, अब आरवीसी सेंटर में चहलकदमी करता दिखा, कालोनी में खौफ का माहौल

पटवाई थाना प्रभारी हरेंद्र यादव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पोलुम बसी पुत्र मल्लन बसी निवासी पनवडिया पुलिस चौकी थाना सिविल लाइन के खिलाफ धर्म परिवर्तन को लेकर मुकदमा दर्ज किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.