Move to Jagran APP

Rampur Bypoll 2022: आजम खां ने मंच से लगवाए एसपी साहब ज‍िंदाबाद-सीओ साहब जिंदाबाद के नारे, निशाने पर रही पुलिस

Rampur By Election 2022 रामपुर व‍िधानसभा सीट पर पांच द‍िसंबर को मतदान होना है। इससे पहले रामपुर में स‍ियासत अपने चरम पर है। सपा नेता आजम खां चुनाव प्रचार के दौरान जनसभाओं में एसपी साहब ज‍िंदाबाद-सीओ साहब जिंदाबाद के नारे लगवा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Fri, 02 Dec 2022 11:02 AM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 11:02 AM (IST)
Rampur Bypoll 2022: आजम खां ने मंच से लगवाए एसपी साहब ज‍िंदाबाद-सीओ साहब जिंदाबाद के नारे, निशाने पर रही पुलिस
Rampur By Election 2022 आजम खां ने जनसभा में लगवाए पुल‍िस की ज‍िंंदाबाद के नारे

रामपुर, जागरण संवाददाता। Rampur By Election 2022 उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम राजा की चुनावी जनसभा में आजम खां के न‍िशाने पर पुलिस प्रशासन रहा। आजम खां ने एसपी साहब ज‍िंदाबाद-सीओ जिंदाबाद से लेकर पुल‍िस की लाठी ज‍िंदाबात के नारे लगवाए। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खां, स्वार टांडा के विधायक अब्दुल्ला आजम, मुरादाबाद के सांसद डा. एचटी हसन से लेकर आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र शेखर आजाद तक ने पुलिस पर डर का माहौल बनाने के खुलकर आरोप लगाए।

loksabha election banner

आजम खां ने पुलिस-प्रशासन को भी कटघरे में क‍िया खड़ा 

आजम खां के संबोधन में नवाबी रियासत व सरकार को निशाने पर रखने के साथ पुलिस-प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा। अनेक बार तंज कसते हुए एसपी साहब ज‍िंदाबाद व सीओ सिटी जिंदाबाद, पुल‍िस की लाठी ज‍िंदाबाद के नारे लगवाए। वहीं यूनिवर्सिटी से सफाई मशीन व किताबें बरामद करने का जिक्र करते हुए संबोधन में उन्होंने पुलिस-प्रशासन पर खूब तंज कसे। बोले ऐसा लगता है कि यहां जिला अधिकारी कोई है ही नहीं।

सपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों, महिलाओं को रास्ते में रोकने का लगा आरोप

जनसभा में सपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों, महिलाओं को रास्ते में रोकने का आरोप लगाते हुए बार-बार उन्हें आने की गुजारिश भी की। इतना नहीं आजम खां ने अपने संबोधन के दौरान एसपी, सीओ सिटी समेत कई अधिकारियों का जिक्र करते हुए मंच से तंज कसने वाले अंदाज में पुल‍िस जिंदाबाद के नारे लगवा डाले। सपा प्रत्याशी के समर्थन वाली यह पहली जनसभा थी, जिसमें सीधे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचे थे। इस जनसभा को लेकर काफी पुलिस प्रबंध भी किए गए थे। दोनों गेटों पर अधिक संख्या में पुलिस लगी थी। वहीं तमाम रास्तों पर भी यातायात सुचारू बनाए रखने आदि आवश्यकताओं के हिसाब से पुलिस लगी थी।

जुल्म करने वाली सरकार को भी वोट की ताकत से सत्ता से हटा देंगे

  • अखिलेश व आजम के पहुंचने से पहले पार्टी के लोग मंच से बार-बार जनसभा में आने वालों को रास्ते में रोके जाने पर आक्रोश जता रहे थे। सम्भल से आए एक पार्टी नेता ने पुलिस के अधिकारी को भी खूब सुनाई।
  • मंच से संबोधन के दौरान मुरादाबाद के सांसद डा. एसटी हसन ने पुलिस पर अपनी गाडी रोके जाने का भी आरोप लगाया। कहा कि ऐसा चुनाव पहली बार देखने को मिल रहा है, जहां मतदाताओं को डराने-धमकाने का काम किया जा रहा है।
  • आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र शेखर आजाद ने सरकार पर ज्यादती करने के आरोप लगाए। कहा कि वह क्षेत्र में कल से घूम रहे हैं। तमाम स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने पुलिस की कार्यशैली के बारे में बताया।
  • कहा कि जनता डरने के बजाए एकजुट होकर वोट करे।
  • वोट से ही डर पैदा करने वालों को जवाब दिया जा सकता है। कहा कि यह भारत की धरती क्रांति की धरती है। यहां अंग्रेजों को भी खदेड़ा गया, जुल्म करने वाली सरकार को भी वोट की ताकत से सत्ता से हटा देंगे।

आजम ने भीख के रूप में मांगे आसिम के लिए वोट रामपुर

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खां ने भीख के रूप में पार्टी प्रत्याशी आसिम राजा के लिए वोट मांगे। नवाबों व सरकार पर सियासी वाण दागने के बाद कहा कि उन पर उन पर चोरी नहीं डकैती की धाराएं लगाई हैं ताकि उम्र कैद की सजा हो सके। एक सजा हाल में सुनाई गई है, जिसमें उनकी सदस्या चली गई। वोट देने का अधिकार छीन गया। अपने समर्थकों से कहा कि पिछले लोकसभा उपचुनाव में दुश्मनों को जिताकर उनका मुंह काला करा दिया, जीने का नहीं छोड़ा। इस बार ऐसा नहीं करना। वह कुछ मांगने आए हैं,भीख की तरह उन्हें वोट दे देना। उनकी लाज रख लेना। बीमारी के बाद भी वह दरवाजे-दरवाजे घूम रहे हैं। इस भिखारी के दोनों हाथ फैले हैं, वोट दे देना। इससे पहले उन्होंने परिवार के साथ जेल में रहने के दौरान सामने आई परेशानियों को भी जनता के सामने रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.