रायबरेली, (जेएनएन)। सिदौली रियासत के राजा रामपाल सिंह के महल में शुक्रवार को जब शूटिंग शुरू हुई तो बछरावां का नाम भी फिल्म इंडस्ट्री में दर्ज हो गया। राजमहल का आकर्षण फिल्म के निर्देशक को बछरावां तक खींच लाया। डायरेक्टर शिवराज देवल को फिल्म के लिए यह राजमहल सबसे आकर्षक लगा। अभिनेता रव‍ि किशन ने यहां शूटिंग शुरू की तो देखने वालों का तांता लग गया। प्रोड्यूसर शारदा त्रिपाठी ने बताया की सुदौली के राजमहल में एक नवंबर तक फिल्म के कॉमेडी सीन फिल्माए जायेंगे। इसके बाद शूटिंग आगरा में की जायेगी। एक्सक्यूटिव प्रोड्यूसर रवि वर्मा ने बताया कि फिल्म कामेडी और रोमांच से भरपूर है। फिल्म में अभिनेता रवि किशन मुख्य किरदार के रूप में नजर आएंगे।यह तीन दोस्तों की कहानी है।

गेट्स फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड मुंबई के बैनर तले क्षेत्र के सुदौली रियासत के राज महल में  सब वे फिल्म को फिल्माया  जा रहा है। फिल्म में तीन दोस्तों की कहानी है।  फिल्म के मुख्य किरदार अभिनय को जीवंत करने वाले अभिनेता रवि किशन निभा रहे हैं। फिल्म में यह भी दिखाया जाएगा की डकैत का किरदार निभा रहे रवि किशन की जिंदगी में कैसे बदलाव आते हैं और वह एक सामाजिक जीवन जीने लगते हैं। इस फिल्म में  राज सिंह, देवेंद्र व पीयूष मुहाने भी नजर आएंगे। जिंदगी की मस्ती में चूर यह तीनों दोस्त अचानक मुख्य किरदार रवि किशन से टकराते हैं, इन्हीं दोस्तों में एक दोस्त का पहले से ही फिल्म की अभिनेत्री का किरदार निभा रही नाजुक लोचन के साथ इश्क व कॉमेडी सीन प्रस्तुत किए जाने हैं। फिल्म में दिखाया जाएगा कि मुख्य किरदार रवि किशन से टकराने के बाद तीनों दोस्त जिंदगी की सही राह पर चल देते हैं और एक बड़े मुकाम तक पहुंचते हैं।

क्‍या है रियासत का इतिहास
विकास क्षेत्र की सुदौली रियासत लखनऊ , रायबरेली व उन्नाव की जनपद की सीमाओं पर बसी हुआ है। रियासत के राजा हिंद पाल के उत्तराधिकारी राजा रामपाल ने सईं नदी के तट पर आस्था के प्रतीक भवरेश्वर मंदिर का निर्माण करवाया था। जोकि वर्तमान समय में बछरावां क्षेत्र ही नहीं आसपास के अन्य जिलों के लोगों के लिए भी आस्था का केंद्र माना जाता है। वरिष्ठ लोगों के अनुसार सुदौली रियासत क्षेत्र की सबसे बड़ी रियासत थी। सुदौली रियासत धन-धान्य से परिपूर्ण थी, जिसके पास अपनी बड़ी सेना हुआ करती थी। रियासत के उत्तराधिकारी राजा रामपाल ने शिक्षा के क्षेत्र में भी बढ़ चढ़कर काम किए। उन्होंने रायबरेली जिले में स्थित वैदिक बाल विद्या मंदिर का निर्माण करवाया। वहीं जिले के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में भी कमरों का योगदान दिया। तत्कालीन समय में सुदौली रियासत के पास स्वयं का हवाई जहाज भी हुआ करता था। सुदौली रियासत के उत्तराधिकारी राजाराम पाल सिंह के नाम से लखनऊ का कैसरबाग पार्क बना हुआ है। पार्क में ही राजा की मूर्ति भी स्थापित की गई है | रियासत का भव्य राजमहल रियासत की भव्यता का प्रतीक है |

Posted By: Anurag Gupta