Move to Jagran APP

कुंडा कसबे में विवादित होर्डिग लगा सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र बिगाड़ने की कोशिश

कुंडा कुंडा कसबे में कुछ अराजक तत्वों ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए गुरुवार क

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 09:57 PM (IST)
कुंडा कसबे में विवादित होर्डिग लगा सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र बिगाड़ने की कोशिश
कुंडा कसबे में विवादित होर्डिग लगा सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र बिगाड़ने की कोशिश

कुंडा : कुंडा कसबे में कुछ अराजक तत्वों ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए गुरुवार को विवादित होर्डिंग्स को लगा एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश की। हालांकि समय रहते पुलिस सतर्क हो गई और उनके मंसूबों पर पानी फिर गया। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गई है।

loksabha election banner

सावन महीने में ही मोहर्रम का त्यौहार है। ऐसे में आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए प्रशासन लगातार पीस कमेटी की बैठक कर शांति प्रिय तरीके से त्योहार मनाने की अपील कर रहा है। लोग आपसी भाईचारे के साथ अपने में व्यस्त हैं। कोरोना काल में बिगड़ चुकी आर्थिक स्थिति से लोग धीरे-धीरे उबर रहे हैं। वहीं गुरूवार को दिन में कुंडा नगर में टीपी इंटर कालेज के बाउंड्रीवाल पर सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र बिगाड़ने का प्रयास करते हुए कुछ अराजकतत्वों ने अकबरूद्दीन ओवैसी, आजम खां, जाकिर नाइक, नूरूर रहमान बरकती एवं मौलाना सैयद अहमद बुखारी जैसे मुस्लिम नेताओं के भड़काऊ बयान लिखे हुए होर्डिंग्स व पोस्टर लगा दिए। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा होने लगी। एक वर्ग के लोगों में इसे लेकर तनाव फैलने लगा। कसबे के कुछ प्रबुद्ध लोगों ने भड़काऊ पोस्टर लगाए जाने की जानकारी पुलिस को दी। कुंडा कोतवाल राकेश भारती मौके पर पहुंचे और उन होर्डिंग्स को हटवाया। इसकी जानकारी विभाग के उच्चाधिकारियों को दी। पुलिस प्रशासन ने इसे हरकत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल साजिश रचने वालों की गिरफ्तारी का आदेश दे दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बोर्ड और बैनर को हटवाया। मोहर्रम और सावन के महीने में सामाजिक अशांति फैलाने की अराजक तत्वों की घिनौनी हरकत को पुलिस ने नाकाम कर दिया। इन पोस्टरों को किसने लगवाया, पुलिस इसकी गंभीरता से छानबीन में लग गई है। कुंडा कोतवाल राकेश भारती का कहना है कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर धार्मिक उन्माद फैलाने वाले अराजकतत्वों की तलाश की जा रही है। इस मामले में सीओ अर्जुन सिंह का कहना है कि पुलिस उन लोगों की तलाश में लगी हैं, जिन्होंने अराजकता फैलाने की कोशिश की है। वहीं एसडीएम कुंडा सतीश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि पुलिस को साजिशकर्ताओें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देशित कर गया है, जिसने भी साजिश रची है, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.