Move to Jagran APP

इलेक्ट्रिक ट्रेन में दिल्ली तक सफर का रास्ता साफ

टनकपुर से पीलीभीत होते हुए दिल्ली तक इलेक्ट्रिक ट्रैक तैयार हो चुका है। अभी तक यहां से डीजल इंजन की एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन होता रहा है। अब इस विद्युतीकृत रेल खंड का सीआरएस निरीक्षण होने के बाद जल्द ही इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ाए जाने की संभावना है। इससे यात्री कम समय में दिल्ली आवागमन कर सकेंगे। टनकपुर से मझोला- पीलीभीत होते हुए इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 11:00 PM (IST)
इलेक्ट्रिक ट्रेन में दिल्ली तक सफर का रास्ता साफ
इलेक्ट्रिक ट्रेन में दिल्ली तक सफर का रास्ता साफ

पीलीभीत,जेएनएन : टनकपुर से पीलीभीत होते हुए दिल्ली तक इलेक्ट्रिक ट्रैक तैयार हो चुका है। अभी तक यहां से डीजल इंजन की एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन होता रहा है। अब इस विद्युतीकृत रेल खंड का सीआरएस निरीक्षण होने के बाद जल्द ही इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ाए जाने की संभावना है। इससे यात्री कम समय में दिल्ली आवागमन कर सकेंगे। टनकपुर से मझोला- पीलीभीत होते हुए इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन होगा।

loksabha election banner

बरेली से दिल्ली तक हवाई सेवा शुरू हो चुकी है। इसका फायदा भी तराई के जिले को मिल रहा है। साथ ही अब यहां से इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन भी जल्द शुरू हो जाने की संभावना है। इससे यात्रियों को दिल्ली तक का सफर पूरा करने में आसानी रहेगी। जिले से तमाम लोग आए दिन दिल्ली की यात्रा करते हैं। टनकपुर से पीलीभीत होते हुए जो एक्सप्रेस ट्रेनें हैं, अभी उनका संचालन डीजल इंजन से होता रहा है लेकिन आने वाले समय में डीजल इंजन हट जाएंगे।

मझोला: इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन अब इस रूट पर जल्द ही शुरू हो जाने की संभावना से लोगों में खुशी है।

उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी रेलवे लाइन का विद्युतीकरण पूरा हो जाएगा। अब संभावना है कि जल्द ही हम सभी को इलेक्ट्रिक ट्रेन में सफर करने का अवसर मिलेगी। दिल्ली जाना आना और आसान होगा।

विष्णु गंगवार

तराई का जिला इलेक्ट्रिक रेल लाइन से जुड़ गया। यह बहुत अच्छी बात है। अब यहां के लोगों को दिल्ली तक इलेक्ट्रिक ट्रेन में सफर करने की सुविधा प्राप्त हो सकेगी। इससे लोगों का समय बचेगा।

समन्वय शर्मा

पीलीभीत से बरेली तक तो पहले ही विद्युतीकरण कार्य हो चुका है। अब टनकपुर तक रेलवे लाइन विद्युतीकृत हो जाने से यात्रियों को काफी सुविधा रहेगी। रेलवे ने कम समय में यह कार्य पूरा करके दिखा दिया।

निशांत सक्सेना

अपने जिले में रेल सुविधाओं का विकास काफी तेजी से हुआ है। पहले मीटर गेज से ब्राडगेज बना और अब इलेक्ट्रिक ट्रेन की सुविधा भी जल्द मिल जाने की संभावना है। इससे रेल यात्रा आरामदायक होगी।

मोहित अग्रवाल

हरदासपुर की सतवीर कौर का कहना है कि मझोला अब विद्युतीकृत ट्रेन से सफर करना आसान होगा। जिससे पंजाब, दिल्ली आदि जाने के लिए भी फायदा मिलेगा। यह बहुत अच्छी सुविधा मिल रही है।

बेला पोखरा के जयकरण सिंह का कहना है कि बिजली की ट्रेनों में चलने का मौका मिलेगा। यह पहली बार होगा जब मझोला टनकपुर पीलीभीत रेल खंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनें चलेंगी। आने जाने में बहुत आसानी रहेगी।

मझोला के निशांत प्रताप सिंह का कहना है कि इस क्षेत्र से इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने से बहुत फायदा मिलेगी। जिससे सफर आसान होगा। दिल्ली तक जल्दी पहुंच सकेंगे।

नगर पंचायत के सभासद सतीश का कहना है कि विद्युतीकृत ट्रेन चल जाने से लोगों को बहुत लाभ होगा। मां पूर्णागिरि के दर्शन सहित प्रयागराज, दिल्ली आदि जाने में यात्रियों को आसानी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.