Move to Jagran APP

Bribe Case: पीलीभीत में किसान से रिश्वत लेते लेखपाल रंगे हाथ दबोचा, एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से मची खलबली

Pilibhit Bribe Case News Update किसान को लेखपाल पिछले काफी दिनों से परेशान कर रहा था। इसकी शिकायत किसान ने एंटी करप्शन टीम से की थी। सोमवार को बरेली से आई एंटी करप्शन टीम ने किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत ली वैसे ही उसे दबोच लिया। टीम आरोपित लेखपाल को थाने ले जाकर बंद कमरे में पूछताछ करने में जुटी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Mon, 10 Jun 2024 03:36 PM (IST)
Bribe Case: पीलीभीत में किसान से रिश्वत लेते लेखपाल रंगे हाथ दबोचा, एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से मची खलबली
भ्रष्टाचार निवारण टीम ने लेखपाल को पांच हजार की रिश्वत लेते दबोचा

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। बीसलपुर तहसील से संबद्ध चकबंदी विभाग के एक लेखपाल को बरेली से आई भ्रष्टाचार निवारण टीम ने किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। टीम आरोपित लेखपाल को थाने ले जाकर बंद कमरे में पूछताछ करने में जुटी है।

जिले की बीसलपुर तहसील क्षेत्र के गांव जसोली दिवाली गांव के किसान प्रानसुख ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन के बरेली स्थित कार्यालय में जाकर शिकायत की कि तहसील में तैनात लेखपाल संजीव कुमार उन्हें परेशान कर रहा है। वह अपने खेत से मिट्टी लाकर घरेलू उपयोग में लगा रहे थे। कई बार लेखपाल उन्हें धमकाकर वसूली कर चुका। अब और पैसे मांग रही है। पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही।

ये भी पढ़ेंः Umesh Pal Murder Case: अब बढ़ गईं सद्दाम की मुश्किलें, अतीक गैंग के बाद उसके भाई अशरफ के साले की संपत्ति हुई चिह्नित

ये भी पढ़ेंः IPS अफसर अविनाश पांडेय की कार्रवाई से पुलिस विभाग में मची खलबली; दारोगा सहित सात पुलिसकर्मियों कर दिए सस्पेंड

भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम पहुंची

सोमवार को दोपहर बरेली से आई भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम तहसील पहुंची। किसान को लेखपाल के पास भेजा गया। आरोपित लेखपाल उस समय कंप्यूटर कक्ष में बैठा था। किसान ने जैसे ही लेखपाल को पांच हजार रुपये दिए, तभी भ्रष्टाचार निवारण की टीम सामने आ गई और लेखपाल को पकड़ लिया। टीम उसे तत्काल स्थानीय कोतवाली में ले गई। किसानों को भी वहीं बुला लिया। बंद कमरे में आरोपित लेखपाल से पूछताछ हो रही है।