Move to Jagran APP

Police Encounter: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा पीलीभीत का इलाका, बदमाशाें की ताबड़तोड़ फायरिंग में सिपाही घायल

Pilibhit Police Encounter News Update बदमाशों से मुठभेड़ में गोली लगने से सिपाही घायल। पुलिस की जवाबी फायरिंग के बाद दोनों बदमाश घायल अवस्था में गिरफ्तार। आरोपितों ने बताया कि इस मोटरसाइकिल को उन्होंने शाहजहांपुर जिले के निगोही थाना क्षेत्र से 18-20 दिन पहले चोरी किया था। छह मई को महिला से सोने का झूमर व टीका लूटकर फरार हो गए थे बदमाश

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Tue, 21 May 2024 01:08 PM (IST)
Police Encounter: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा पीलीभीत का इलाका, बदमाशाें की ताबड़तोड़ फायरिंग में सिपाही घायल
बदमाशों से मुठभेड़ में गोली लगने से सिपाही घायल।

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। महिला से सोने का झूमर व टीका लूटने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की गोली से एक सिपाही घायल हो गया। इसके बाद जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाश भी घायल हुए हैं। गिरफ्तार किए गए बदमाशों पर पहले से ही दर्जनों आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं।

बीसलपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अशोक पाल के अनुसार विगत छह मई को अमरिया थाना क्षेत्र के गांव करघैना करघैनी निवासी मोहम्मद मुसर्रफ उर्फ शानू ने प्राथमिकी लिखाई थी कि मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात लोग उनकी पत्नी नजीर बी से सोने का झूमर व टीका छीनकर भाग गए थे। पुलिस तभी से उनकी तलाश कर रही थी।

पुलिस चेकिंग में युवकों ने किया फायर

मंगलवार को सुबह वह पुलिस टीम के साथ वांछित अभियुक्तों की तलाश में निकले हुए थे। इसी दौरान मुखबिर की सूचना के आधार पर बिलसंडा रोड स्थित कटना नदी पुल के नीचे पहुंचे तो वहां दो युवक मोटरसाइकिल लिए खड़े दिखे।

पुलिस को देखते ही दोनों युवकों ने बारी तमंचे से फायर किया। जिसमें सिपाही रजत चौहान गोली लगने से घायल हो गया। इसके बाद पुलिस टीम ने दोनों युवकों को गिरफ्तार करने के उद्देश्य से जवाबी फायरिंग की। दोनों युवक पैरों में गोली लगने से घायल होकर सड़क पर गिर गए। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ेंः UP School Closed: कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के सभी स्कूल बंद, गर्मी का रेड अलर्ट देखते हुए समर कैंप भी नहीं चलेंगे

पूछताछ के दौरान दोनों युवकों ने अपने नाम राम उर्फ रामू व श्याम उर्फ श्यामू बताया। दोनों दियोरिया थाना क्षेत्र के गांव पिपरिया संजरपुर के रहने वाले हैं। तलाशी में 315 बोर के दो तमंचे व चार कारतूस बरामद हुए हैं। साथ ही महिला से लूटे गए आभूषण व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल (यूपी-27-एके- 2994) बरामद की गई।

ये भी पढ़ेंः IT Raid Agra: जूता कारोबारियों के यहां मिले इतने करोड़ कि दाे कैश वैन में भरकर बैंक पहुंचाए नोट

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि रामू के विरुद्ध दियोरिया व बिलसंडा में 11 आपराधिक मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं जबकि श्यामू के विरुद्ध दस मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तार करने वाली टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक रणजीत सिंह, उप निरीक्षक मनोज कुमार व अनिल शर्मा एवं सिपाही रजत चौहान व परशुराम शामिल रहे।