Move to Jagran APP

UP School Closed: कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के सभी स्कूल बंद, गर्मी का रेड अलर्ट देखते हुए समर कैंप भी नहीं चलेंगे

UP School Closed Meerut News Update कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों में 25 तारीख तक समर कैंप का आयोजन किया जा रहा था। लेकिन यूपी सरकार ने गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। बीएसए आशा चौधरी ने कहा कि गर्मी का रेड अलर्ट बच्चों और सभी के लिए है। स्कूलों में समर कैंप में शारीरिक परिश्रम करना पड़ता है। जो सही नहीं है।

By Amit Tiwari Edited By: Abhishek Saxena Published: Tue, 21 May 2024 10:53 AM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 10:53 AM (IST)
UP School Closed: 25 तक आठवीं तक के सभी स्कूल बंद, समर कैंप भी नहीं चलेंगे

जागरण संवाददाता, मेरठ। मौसम विभाग की ओर से जारी गर्मी के अलर्ट को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने भी तेज लू की संभावनाओं को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

उसी क्रम में जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी आशा चौधरी ने सोमवार को आदेश जारी करते हुए जिले के सभी स्कूलों में मंगलवार 21 मई से लेकर 25 मई तक कक्षा आठवीं तक के बच्चों की छुट्टी रखने काे कहा है।

इसमें बेसिक शिक्षा विभाग, यूपी बोर्ड के माध्यमिक स्कूलों के साथ ही सीबीएसई, आइसीएसई सहित सभी बोर्ड के अंतर्गत संचालित स्कूल शामिल हैं। कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों को इस दौरान स्कूल नहीं बुलाया जाएगा।

स्कूलों में चल रहा था समर कैंप

इधर सोमवार को कुछ स्कूलों में समर कैंप शुरू हुआ जिसमें बच्चों को विभिन्न तरह की खेल व शैक्षणिक गतिविधियों के लिए स्कूल बुलाया जा रहा था।

ये भी पढ़ेंः IT Raid Agra: जूता कारोबारियों के यहां मिले इतने करोड़ कि दाे कैश वैन में भरकर बैंक पहुंचाए नोट

ये भी पढ़ेंः Weather Update: प्रचंड गर्मी के बीच पीलीभीत में मौसम ने दी राहत, 2.2 डिग्री गिरे तापमान से सुहाना रहा सुबह का मौसम

बीएसए के अनुसार यह रेड अलर्ट बच्चों को गर्मी व लू के थपेड़ों से बचाने के लिए जारी किया गया है। ऐसे में शारीरिक गतिविधियों वाले समर कैंप भी इस दौरान आयोजित नहीं होंगे जिसमें बच्चों को शारीरिक परिश्रम करना पड़ता है। इसलिए समर कैंप के आयोजन भी इस दौरान बंद रहेंगे। न ही किसी भी तरह की परीक्षा या टेस्ट के लिए आठवीं तक के बच्चों को स्कूल में बुलाया जाएगा। हालांकि 20 मई के बाद अधिकतर स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो जाती हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.