पीलीभीत,जेएनएन : मझोला रेलवे स्टेशन पर आरक्षण काउंटर नहीं होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। त्रिवेणी एक्सप्रेस का स्टेशन पर ठहराव है लेकिन आरक्षित टिकट नहीं मिल पाता। यात्रियों ने स्टेशन पर आरक्षण काउंटर खोलने की मांग की है।

मझोला पकड़िया रेलवे स्टेशन से अब इलेक्ट्रिक ट्रेनें भी शुरू हो जाएंगी। यहां से होकर त्रिवेणी एक्सप्रेस जाती है परंतु स्टेशन के टिकट घर पर रिजर्वेशन कराने की सुविधा नहीं है। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को टिकट बुकिग कराने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। किसी यात्री को तत्काल टिकट कराना हो तो वह या तो खटीमा या फिर पीलीभीत रेलवे स्टेशन पर जाकर टिकट करवा पाता है, जिससे उसके लगभग 5 घंटे खराब हो जाते हैं। कस्बा और आसपास के गांवों के लोगों ने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आरक्षित टिकट बुकिग की सुविधा कराने की मांग की है।

डॉ. एसएन सिंह का कहना है कि उनको कभी बनारस या दिल्ली जाना होता है तो वह टिकट कराने के लिए अपने परिवार के लोगों को पीलीभीत या खटीमा भेजने पर मजबूर हो जाते हैं, जिससे दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मझोला रेलवे स्टेशन पर आरक्षण की व्यवस्था की जाए।

नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन अशोक कुमार सिंह कहते हैं कि रेलवे टिकट बुक कराने की सुविधा ना होने से यहां के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पीलीभीत स्टेशन पर जाकर 2 घंटे लाइन में लगना पड़ता है। वह अपने बच्चों के पास अक्सर लखनऊ जाते रहते हैं। टिकट आरक्षित कराने में दिक्कत आती है।

डॉ. पीके विश्वास का कहना है कि अभी वह पिछले हफ्ते बंगाल गए थे। जिसके लिए 4 दिन लगातार खटीमा स्टेशन पर जाकर आरक्षण कराने के लिए लाइन में लगना पड़ा। तब जाकर कहीं टिकट मिला था। यहां स्टेशन पर टिकट बुकिग कराने की सुविधा होगी तो यहां के लोगों को लाभ मिलेगा।

बैंक आफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक दीपक कुमार राणा का कहना है कि उनकी पोस्टिग पीलीभीत से मझोला हुई है। मझोला रेलवे स्टेशन पर आरक्षण की सुविधा नहीं है। ऐसे कभी-कभी उनको लखनऊ में मीटिग में जाना पड़ता है, इसके लिए खटीमा या पीलीभीत टिकट बुक कराना पड़ता है। दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मझोला रेलवे स्टेशन पर आरक्षण की सुविधा नहीं है। पीलीभीत व खटीमा में आरक्षण की सुविधा है। भविष्य में कभी उच्चाधिकारियों का अगर आदेश मिलेगा तो मझोला में आरक्षण की सुविधा दी जाएगी।

-राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी इज्जतनगर मंडल

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021