जागरण संवाददाता, नोएडा :

सुबह की सैर करने वालों और राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले बदमाश को सेक्टर-24 पुलिस कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान दिल्ली निवासी पिटू उर्फ नेवला के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित के कब्ज से लूट के दो मोबाइल, बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद किया है।

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस की टीम सेक्टर-33 स्थित आरटीओ कार्यालय के पास जांच कर रही थी। तभी एक बाइक सवार युवक को रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगा। पुलिस ने जब पीछा किया तो बदमाशों ने गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दिल्ली निवासी पिटू उर्फ नेवला के पैर में गोली गोली लग गई। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूछताछ में पता चला है कि आरोपित कुख्यात स्नेचर है और एक साथ कई लूट की वारदात को अंजाम देता है। उस पर एनसीआर के विभिन्न थानों में 18 मामले दर्ज हैं। आरोपित पूर्व में जेल भी जा चुका है। वहीं एसीपी नोएडा रजनीश वर्मा के अनुसार आरोपित लूट के मोबाइल सस्ते दामों में राह चलते लोगों को बेचते था। अबतक सैकड़ों मोबाइल लूट चुका है। पुलिस की पकड़ से बचने को नहीं रखता था मोबाइल :

एसीपी रजनीश वर्मा के मुताबिक पिटू के एक साथी को हाल में गिरफ्तार करके जेल भेज गया था। जिसके बाद से आरोपित अकेले ही मोबाइल लूटता था। आरोपित पुलिस की पकड़ से बचने के लिए अपने पास मोबाइल नहीं रखता था। थोड़े-थोड़े दिन पर किराया पर लिया हुआ घर बदलता रहता था।

Edited By: Jagran