Move to Jagran APP

विहिप की धमकी, नोएडा में अवैध मजार व फर्जी केस वापस नहीं लिए तो होगा राज्यव्यापी आंदोलन

Noida News विहिप प्रांत मंत्री डा.राज कमल गुप्ता ने कहा कि अवैध रूप से बने धार्मिक स्थल के संबंध में नोएडा प्राधिकरण और जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर लौटते वक्त कोतवाली सेक्टर 39 के बाहर कुछ लोगों ने विहिप व बजरंगदल कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले का प्रयास किया।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Sun, 01 May 2022 11:12 AM (IST)Updated: Sun, 01 May 2022 11:12 AM (IST)
विहिप की धमकी, नोएडा में अवैध मजार व फर्जी केस वापस नहीं लिए तो होगा राज्यव्यापी आंदोलन
विहिप की धमकी, नोएडा में अवैध मजार व फर्जी केस वापस नहीं लिए तो होगा राज्यव्यापी आंदोलन

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा में बड़े पैमाने पर बढ़ते समुदाय विशेष के अवैध धार्मिक स्थल को न हटाने और विहिप कार्यकर्ताओं पर लगे झूठे मामले वापस न लेने पर विश्व हिन्दू परिषद मेरठ प्रांत के प्रचार प्रमुख अवधेश पांडेय ने विहिप द्वारा राज्यव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

विहिप प्रांत मंत्री डा.राज कमल गुप्ता ने कहा कि अवैध रूप से बने धार्मिक स्थल के संबंध में नोएडा प्राधिकरण और जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर लौटते वक्त कोतवाली सेक्टर 39 के बाहर कुछ लोगों ने विहिप व बजरंगदल कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले का प्रयास किया। सादा कपड़ों में जो लोग थे, उन्हें पुलिस ने बाद में अपना कर्मचारी बताया। इसके बाद भी हमारे कार्यकर्ताओं को झूठे केस में फंसाने का दुष्प्रयास किया गया।

उन्होंने मांग की है कि थाने के सामने जान से मारने की सरेआम धमकी देने वाले पुलिसकर्मी को अविलंब गिरफ्तार कर कार्यकर्ताओं पर झूठे केस मढ़ने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। साथ ही सभी मुकदमे वापस लिए जाएं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि मांग पूरी न हुई तो विहिप-बजरंगदल के कार्यकर्ता राज्यव्यापी आंदोलन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि नोएडा में बृहस्पतिवार को पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई के बाद जमकर हंगामा हुआ था। मामला नोएडा के सेक्टर-39 कोतवाली और उसके बाहर दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक पहले बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने में एक पुलिसकर्मी से बदतमीजी की और थाने के बाहर आकर चाय वाले और वहां एलआइयू और सादा कपड़ों में बैठे पुलिसकर्मी से हाथापाई की। इस दौरान एक पुलिसकर्मी से मोबाइल छीनने का प्रयास भी किया गया। इसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा और उच्च अधिकारियों ने मामले में बीच-बचाव कराया। मामले में कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया था, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

सूचना मिलने पर भारी पुलिस फोर्स कोतवाली सेक्टर-39 पहुंची। वहां बजरंग दल के कार्यकर्ता थाने के बाहर जुटकर हंगामा करते रहे। स्थिति संभालने के लिए नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश एस, एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह, एसीपी अंकिता शर्मा समेत कई थानों की पुलिस कोतवाली सेक्टर-39 पहुंच गई। मामले में उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। सूत्रों के मुताबिक पुलिस की तरफ से दर्ज एफआईआर में एक नामजद सहित कुछ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। बाकी हिरासत में लिए गए। सभी लोग थाने से छोड़ दिए गए। जो नामजद था उसका बेल बांड भरकर उसे भी जमानत दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.