Move to Jagran APP

प्रेमजाल में फंसे सौरभ का बांग्लादेश में कराया मतांतरण, फिर सोनिया अख्तर से हुआ निकाह; हुए चौंकाने वाले खुलासे

तीन वर्ष पहले बांग्लादेश में अपने से आधी उम्र की युवती सोनिया अख्तर के प्रेमजाल में फंसे सौरभ कांत तिवारी का मतांतरण के बाद निकाह कराया गया था। सोनिया से छुटकारा पाने के लिए बांग्लादेश की कोर्ट में तलाक की अर्जी भी लगाई थी लेकिन फैसला होने से पहले वह नौकरी छोड़कर चुपके से भारत आ गया जबकि सोनिया अब भी सौरभ के साथ रहने पर अड़ी हुई है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Tue, 22 Aug 2023 10:33 PM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2023 10:33 PM (IST)
सोनिया अख्तर और सौरभ कांत तिवारी, बेटे के साथ।

नोएडा, जागरण संवाददाता। तीन वर्ष पहले बांग्लादेश में अपने से आधी उम्र की युवती सोनिया अख्तर के प्रेमजाल में फंसे 47 वर्षीय सौरभ कांत तिवारी का मतांतरण के बाद निकाह कराया गया था। सोनिया से छुटकारा पाने के लिए बांग्लादेश की कोर्ट में तलाक की अर्जी भी लगाई थी, लेकिन फैसला होने से पहले वह नौकरी छोड़कर चुपके से भारत आ गया, जबकि सोनिया अब भी सौरभ के साथ रहने पर अड़ी हुई है।

पुलिस दोनों की काउंसलिंग कराने में जुटी है। चूंकि पूरा घटनाक्रम बांग्लादेश का है, इसलिए पुलिस भी कानूनी राय ले रही है।

शादी के फोटो भी दिखाए

काउंसलिंग के दौरान बांग्लादेश से एक साल के बच्चे के साथ नोएडा आई सोनिया अख्तर ने पुलिस को फोटो के साथ अपनी शादी के साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं। सोनिया का दावा है कि एक साल का बच्चा सौरभ कांत तिवारी का है। वह सौरभ के साथ रहना चाहती है, जबकि सौरभ ने पूछताछ में कहा कि बांग्लादेश में वह नौकरी करने गया था।

जबरन कराया गया निकाह

वहां, जबरन उसका मतांतरण कराकर सोनिया के साथ निकाह कराया गया। वहां से मुझे वापस भारत नहीं आने दिया जा रहा था। मैं किसी तरह वापस भारत आया।

छह माह के टूरिस्ट वीजा पर पहुंची महिला

वहीं, पूछताछ में सोनिया ने अपने सभी दस्तावेज और पासपोर्ट पुलिस को दिखाए हैं। जिनको सत्यापित किया जा रहा है। वो छह माह के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है। उसका कहना है कि उसने कई बार फोन किया, लेकिन सौरभ का नंबर नहीं मिला।

जानकारी मिलने के बाद वो अपने पति के साथ रहने के लिए भारत आई है। यहां आकर पता चला कि वो पहले से शादीशुदा है और उसका 20 साल का एक बेटा भी है। सोनिया को पुलिस सुरक्षा में वन स्टाप सेंटर में ठहराया गया है।

14 अप्रैल-2021 को सौरभ से निकाह का किया दावा

सोनिया ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस को बताया है कि उसका और सौरभ कांत तिवारी का निकाह 14 अप्रैल 2021 को बांग्लादेश में ही हुआ था। निकाह के बाद वह उसे छोड़कर भारत आ गया। उसका एक वर्ष का बेटा भी है। सौरभ बांग्लादेश में चार जनवरी 2017 से 24 दिसंबर 2021 रहा। महिला ने बताया कि सौरभ बांग्लादेश के ढाका में कल्टी मैक्स एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी करता था।

सौरभ की पत्नी भी गई थी बांग्लादेश

अपर पुलिस आयुक्त आनंद कुलकर्णी ने बताया कि काउंसलिंग के दौरान कई बातें सामने आई हैं। पता चला है कि सौरभ की पत्नी बेटे को लेकर बांग्लादेश गई थी। जहां उसे सोनिया अख्तर से निकाह की जानकारी हुई। कुछ दिन सौरभ की पत्नी बांग्लादेश में रही और वापस भारत आ गई। उसके बाद सौरभ ने बांग्लादेश में तलाक का केस दायर किया और भारत आ गया।

फोटो भी सौरभ के दावों को कर रहे मजबूत

सूत्रों के मुताबिक सोनिया अख्तर ने निकाह के दौरान खींचे गए फोटो पुलिस को दिखाए हैं। उसमें पता चल रहा है कि ये फोटो जानबूझकर या जबरन खिंचवाएं गए थे, वहीं कोर्ट में तलाक की अर्जी देने के बाद सोनिया ने सौरभ से एक करोड़ रुपये की मांग की थी। जिस पर सौरभ को लगा कि वह फंस सकता है। जिसके बाद वह चुपके से भारत आ गया।

दोनों की कराई जा रही काउंसलिंग

बांग्लादेश से वीजा लेकर आई सोनिया अख्तर और उसके सौरभ कांत तिवारी की काउंसलिंग कराई जा रही है। सौरभ के मुताबिक उसने बांग्लादेश में मतांतरण कराकर जबरन निकाह कराने के आरोप लगाए हैं। सोनिया से छुटकारा पाने के लिए बांग्लादेश की अदालत में तलाक की अर्जी लगाई थी, जबकि सोनिया ने निकाह के फोटो दिखाए हैं। पूरा घटनाक्रम बांग्लादेश का है। मामले की जांच एसीपी महिला सुरक्षा द्वारा की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे कदम उठाए जाएंगे। -आनंद कुलकर्णी, अपर पुलिस आयुक्त सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.