नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-16 स्थित एपीजे स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही वैन के चालक का ब्रेन स्ट्रोक के चलते अचानक बेहोश हो गया। वैन में चार बच्चे सावर थे। धीमी गति होने से वैन यू-टर्न की दीवार पर टकरा कर रुक गई। इसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। वैन अभिभावकों ने लगा रखी। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने चालक को अस्पताल पहुंचाया।

उसके बाद पता चला ब्रेन हेमरेज हो गया है। कैलाश अस्पताल सेक्टर-27 में चालक का उपचार चल रहा है। समाचार लिखे जाने तक चालक की हालात नाजुक बनी हुई थी। अस्पताल के वरिष्ठ प्रबंधक वीबी जोशी ने बताया की आपरेशन चल जारी है। वेंटीलेटर पर रखा गया है।

यू-टर्न लेते समय आया ब्रेन स्ट्रोक

वैन विजय नगर से सेक्टर-62, सेक्टर-71, सेक्टर-51 से बच्चों को लेते हुए स्कूल जाती है। बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे जब सेक्टर-71 से बच्चों को लेकर सेक्टर-51 आ रही थी। तभी सांई मंदिर के सामने यू-टर्न लेते समय चालक को अचानक ब्रेन स्ट्रोक आ गया। वह बेहोश पड़ गया। अगले स्टाप पर वैन का इंतजार कर रहे अभिभावक राजीव कुमार ने चालक को फोन किया तो वैन के पास खड़े लोगों ने काल कर घटना की जानकारी दी।

वाहन चालक को पहुंचाया अस्पताल

घटनास्थल पर पहुंच कर उन्होंने चालक को अपने वाहन से ही अस्पताल पहुंचाया। राजीव कुमार ने बताया कि उनकी बेटी एपीजे स्कूल में चौथी कक्षा में पढ़ती है। गाजियाबाद के विजयनगर का रहने वाला चालक देवेंद्र बीते कई वर्षों से उनके घर के बच्चों को स्कूल ले जाता है।

सेक्टर-51 आरडब्ल्यूए अध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि मौके पर डायल 112 पर कई बार काल किया लेकिन संपर्क नहीं हुआ। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि वैन स्कूल और चालक का स्कूल से कोई संबंध नहीं है। वह लगातार अभिभावकों को स्कूल या अपने व्यक्तिगत वाहनों से छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

ये भी पढ़ें- MCD Election 2022: BJP की हार के बाद आदेश गुप्ता की कुर्सी पर संकट, अध्यक्ष बनने के बाद से नहीं जीते कोई चुनाव

नशे में समझ बच्चों को लेकर चले गए अभिभावक

घटना के दौरान मौके पर खड़े लोगों ने बताया कि जब घटना की जानकारी अभिभावकों को पता चली तो वह अपने बच्चों को लेकर चले गए, जबकि चालक को नशे में समझ कर वहीं उसी हालात में छोड़ दिया। बाद में राजीव कुमार व संजीव कुमार ने उसकी हालात देखकर अस्पताल पहुंचाया। संजीव कुमार ने बताया कि उन्होंने अपनी सोसायटी के लोगों से और अपने स्तर से कुछ पैसे जुटाकर उपचार के लिए अस्पताल में जमा किए। इसके बाद उसको मदद मिली।

ये भी पढ़ें- MCD Election Result 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव जीतकर AAP ने रचा इतिहास, जानिए कुछ महत्वपूर्ण बातें

एसीपी द्वितीय सुशील गंगा प्रसाद ने बताया कि सुबह एक अज्ञात नंबर से सेक्टर-71 यू-टर्न के पास एक स्कूली वैन चालक की तबीयत खराब होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तत्काल पीसीआर को उसकी मदद के लिए भेजा गया। गंभीर हालत में ड्राइवर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

Edited By: Geetarjun

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट