Move to Jagran APP

Noida News: अंधेरे में डूबी नोएडा की पॉश हाउसिंग सोसायटी, लोगों ने थाने पहुंचकर बिल्डर के खिलाफ किया हंगामा

Noida News कोतवाली पहुंचे सुमित सिंह ने बताया की बिल्डर ने दोपहर करीब एक बजे सोसायटी की बिजली काट दी। लोगों के विरोध पर 24 मंजिला बिल्डिंग में एक लिफ्ट व कुछ बेहद महत्वपूर्ण जगहों की लाइट शुरू की।

By Vaibhav TiwariEdited By: Abhishek TiwariPublished: Wed, 08 Feb 2023 09:10 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 09:10 AM (IST)
Noida News: अंधेरे में डूबी नोएडा की पॉश हाउसिंग सोसायटी, लोगों ने थाने पहुंचकर बिल्डर के खिलाफ किया हंगामा
Noida News: अंधेरे में डूबी नोएडा की पॉश हाउसिंग सोसायटी

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा के सेक्टर- 118 स्थित अजनारा एंब्रोसिया सोसायटी मंगलवार को अंधेरे में डूब गई। इसके विरोध में लोग रात करीब साढ़े नौ बजे सेक्टर - 113 कोतवाली में पहुंच कर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर हंगामा करने लगे। पुलिस के समझाने पर लोग शांत हुए, पुलिस ने सुबह 11 बजे रखरखाव का कार्य देख रही एजेंसी के साथ बैठक करने का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

कोतवाली पहुंचे सुमित सिंह ने बताया की बिल्डर ने दोपहर करीब एक बजे सोसायटी की बिजली काट दी। लोगों के विरोध पर 24 मंजिला बिल्डिंग में एक लिफ्ट व कुछ बेहद महत्वपूर्ण जगहों की लाइट शुरू की। आरोप है कि दो वर्ष पहले बिल्डर ने सोसायटी के दो टावर में पजेशन देना शुरू किया था।

सिर्फ एक लिफ्ट चलाता है बिल्डर

इस दौरान सभी सुविधाएं मौजूद होने का दावा किया गया। सोसायटी में आने के छह महीने बाद अव्यवस्था का पता चला, जिसमें पता चला कि बिल्डर ने बिजली का कनेक्शन नहीं लिया है, जो कनेक्शन है वह अस्थाई है। आरोप है तीन लिफ्ट में से बिल्डर सिर्फ एक लिफ्ट चलाता है। कई बार पानी भी बंद कर देता है।

सोसायटी के रहने वाले प्रभात सिंह ने बताया कि बिल्डर की बदमाशी से 200 परिवार के करीब आठ सौ लोग अंधेरे में डूब गए हैं। बिल्डर बिजली बिल का तीन पर्सेंट डीजी सेट 25 रुपये के हिसाब से ले रहा व इसके अलावा साढ़े सात रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से लेता है।

विद्युत निगम के अधिकारियों का कहना है कि अस्थाई कनेक्शन होने पर अक्टूबर में बिजली काट दी गई थी, इसके बाद से सोसायटी में बिल्डर डीजी सेट पर बिजली पर चला रहा। बिल्डर ने लोगाें को तीन महीने तक यह भी पता नहीं चलने दिया कि सोसायटी की बिजली काट दी गई है। तीन महीने बाद पता चलने पर बोला कि कनेक्शन के लिए आवेदन कर दिया है। जबकि अभी तक नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.