Move to Jagran APP

Noida: झूठी शान के लिए दो भाइयों ने की बहन की गला दबाकर हत्या, चरित्र पर शक करते थे आरोपित: गिरफ्तार

ईकोटेक तीन कोतवाली क्षेत्र में महिला की हत्या उसके ही दो भाईयों ने झूठी शान के लिए की थी। आरोपित भाई अपनी बहन के चरित्र पर शक करते थे। हत्या करने के बाद उसके शव को दस दिन पहले हरनंदी में फेंक दिया था।

By Praveen SinghEdited By: Shyamji TiwariPublished: Mon, 20 Mar 2023 07:44 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 07:44 PM (IST)
Noida: झूठी शान के लिए दो भाइयों ने की बहन की गला दबाकर हत्या, चरित्र पर शक करते थे आरोपित: गिरफ्तार
झूठी शान के लिए दो भाइयों ने की बहन की गला दबाकर हत्या

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। ईकोटेक तीन कोतवाली क्षेत्र स्थित हरनंदी में मिले महिला के शव के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। महिला की हत्या उसके ही दो भाइयों ने झूठी शान के लिए की थी। आरोपित भाई अपनी बहन के चरित्र पर शक करते थे। आरोपित भाइयों ने बहन की दुपट्टे से गला दबाकर हत्या करने के बाद उसके शव को दस दिन पहले हरनंदी में फेंक दिया था।

loksabha election banner

दोनों आरोपित गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों आरोपित शाहरुख व सरताज को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों फेज टू के ककराला में रह रहे थे। बहन सूरजपुर में रहती थी। पुलिस ने शव का जब पोस्टमार्टम कराया, तब पता चला कि हत्या गला दबाकर की गई थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। वहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

हरनंदी में मिला था शव

डीसीपी सेंट्रल नोएडा राम बदन सिंह ने बताया कि बीते 13 मार्च को हरनंदी में नजमा का शव मिला था। जांच करने पर पता चला कि महिला की गुमशुदगी के संबंध में सूरजपुर में मुकदमा दर्ज है। सरताज ने ही पुलिस के पास पहुंचकर आशंका जाहिर की थी कि हरनंदी में मिला शव उसकी बहन का है। स्वजन ने भी शव की पहचान कर ली।

दो भाइयों ने बहन की हत्या की थी

सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि सरताज व शाहरुख ने बहन की हत्या की थी। नजमा शादीशुदा थी। वह पति से विवाद होने के बाद अलग रह रही थी। उसकी संगत ठीक नहीं होने की वजह से परिवार के लोग उससे अलग रहते थे और खुद को अपमानित महसूस करते थे। छुटकारा पाने के लिए होली वाले दिन आठ मार्च को नजमा के भाई शाहरुख और सरताज ने मिलकर नजमा की दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी थी। शव को कार में रखकर हरनंदी तक ले गए फिर वहां फेंक दिया।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई कार 

जिस कार से आरोपित बहन के शव को हरनंदी तक ले गए। वह कार रात के समय सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। पुलिस उसी कार की तलाश करते हुए घटनास्थल तक पहुंची और मामले का पर्दाफाश हुआ। आरोपितों ने बहन की हत्या सूरजपुर में ही कर दी थी, जहां वह किराए के कमरे पर रहती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.