नोएड़ा, जागरण संवाददाता : अवैध निर्माण को लेकर नोएडा प्राधिकरण ने ककराला गांव के हर नंदी डूब क्षेत्र में अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है। यहां करीब सात हजार वर्गमीटर जमीन से अवैध निर्माण को हटाया जा रहा है। इस इस दौरान विरोध होने की आंशका को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात है। प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक सतेंद्र गिरी और डिप्टी कलेक्टर विनीत मिश्रा की अगुवाई में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

कच्चे मकानों और दुकानों को किया जा रहा ध्वस्त 

बता दें कि डूब क्षेत्र में अवैध निर्माण को लेकर प्राधिकरण लगातार नोटिस जारी कर रहा है। इसके बाद भी निर्माण बदस्तूर जारी है। ककराला स्थित हर नंदी डूब क्षेत्र में प्राधिकरण ने खुद से अवैध निर्माण हटाने के लिए नोटिस जारी किया था। समयावधि पूरी होने के बाद बुधवार सुबह करीब 11 बजे अवैध निर्माण को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान खसरा नंबर 704 पर कुछ कच्चे मकान और आठ से 10 दुकानों को हटाया जा रहा है।

Delhi MCD 2022 के चुनाव के नतीजे देखें

30 से ज्यादा फार्म हाउस तोड़े गए

इनको ध्वस्त करने से पहले प्राधिकरण ने दुकान खाली करने के लिए बोल दिया था। जिसके बाद बुलडोजर चलाया गया। बता दे 30 नवंबर को प्राधिकरण ने यमुना के डूब क्षेत्र में फार्म हाउसों को ध्वस्त किया था। यहां करीब 30 से ज्यादा फार्म हाउस तोड़े गए थे। बताया गया कि जल्द दोबारा से यमुना नदी के डूब क्षेत्र में बड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें - Delhi MCD Election: कांग्रेस की मजबूती पर टिकी भाजपा की आस, त्रिकोणीय चुनावी लड़ाई में पार्टी को मिलता है लाभ

यह भी पढ़ें - Delhi MCD Election 2022: इन कद्दावर नेताओं की सीटों पर बनी हैं सबकी निगाहें, कुछ देर में आएंगे नतीजे

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट