Move to Jagran APP

Hapur: ऑन डिमांड हथियारों की करते सप्लाई, पुलिस ने दबोचे अंतरराज्यीय गिरोह के दो तस्कर

ऑन डिमांड हथियारों की तस्करी में लिप्त अंतरराज्यीय गिरोह के दो शातिर तस्करों को थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने गांव पसवाड़ा स्थित शराब के ठेके के निकट से गिरफ्तार किया है। आरोपितों से एक बंदू एक रायफल (पोनिया) 18 तमंचे एक अर्धनिर्मित तमंचा व दस कारतूस बरामद हुई है। आरोपित हापुड़ बुलंदशहर सहित आसपास के जिलों में आपराधिक किस्म के लोगों को हथियारों की सप्लाई कर रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 06 Aug 2023 12:53 AM (IST)Updated: Sun, 06 Aug 2023 12:53 AM (IST)
ऑन डिमांड हथियारों की करते सप्लाई, पुलिस ने दबोचे अंतरराज्यीय गिरोह के दो तस्कर

हापुड़, जागरण संवाददाता। ऑन डिमांड हथियारों की तस्करी में लिप्त अंतरराज्यीय गिरोह के दो शातिर तस्करों को थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने गांव पसवाड़ा स्थित शराब के ठेके के निकट से गिरफ्तार किया है। आरोपितों से एक बंदू, एक रायफल (पोनिया), 18 तमंचे, एक अर्धनिर्मित तमंचा व दस कारतूस बरामद हुई है।

loksabha election banner

आरोपित हापुड़, बुलंदशहर सहित आसपास के जिलों में आपराधिक किस्म के लोगों को हथियारों की सप्लाई कर रहे थे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश तेज कर दी गई है।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि शुक्रवार रात थाना बहादुरगढ़ प्रभारी धर्मेंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान सूचना मिली कि ऑन डिमांड हथियारों की तस्करी में लिप्त अंतरराज्जीय गिरोह के हथियार तस्कर गांव पसवाड़ा स्थित शराब के ठेके के निकट खड़े हैं।

आरोपितों के पास अवैध हथियार हैं, जिनकी वह सप्लाई करने वाले हैं। इस सूचना पर वह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखकर वहां खड़े आरोपितों ने फरार होने का प्रयास किया लेकिन, पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दो आरोपितों को दबोच लिया। गिरफ्तार आरोपित गांव पसवाड़ा का सोनू और सतीश उर्फ लाला है।

तलाशी के दौरान कब्जे से अवैध हथियार और कारतूस बरामद हुए। पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि वह हापुड़, बुलंदशहर सहित विभिन्न जिलों में आन डिमांड हथियारों की सप्लाई करते हैं। सात से दस हजार रुपये में बंदूक और राफल बिक्री करते थे। चार से पांच हजार रुपये में तमंचा बेचते थे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मेरठ से तस्करी कर लाते हैं हथियार

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले ऑन डिमांड हथियारों की तस्करी की थी। मांग के हिसाब से मेरठ क्षेत्र से हथियारों की तस्करी कर लाते है। अपना मुनाफा जोड़कर वह हथियारों को आपराधिक किस्म के लोगों को बेचते थे। हथियार बिक्री करने के बाद मिलने वाले रुपयों को गिरोह के सदस्य आपस में बांट लेते हैं। मेरठ के हथियार तस्करों के नाम प्रकाश में आए हैं। जिनकी तलाश में पुलिस ने जाल बिछाना शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.