जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र स्थित एक कस्बे में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म करने वाले दोषी रवि को कोर्ट ने सात साल की सजा सुनाई है। मामले की सुनवाई अपर सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार सिंह ने की। दोषी रवि पर 50 हजार का अर्थदंड लगाया गया है।

अर्थदंड ना जमा करने पर रवि को तीन महीने का अतिरिक्त कारावास काटना होगा। विशेष लोक अभियोजक नीटू विश्नोई ने बताया कि वर्ष 2015 में रवि ने कस्बे में ही पड़ोस में रहने वाली 16 साल की किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था। मामले की जानकारी स्वजन को देने पर रवि ने पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी थी।

हिम्मत करके पीड़िता ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। केस की सुनवाई के दौरान कुल सात गवाह पेश हुए। गवाह और साक्ष्यों के आधार पर कोर्ट ने रवि को दोषी मानते हुए सात साल की सजा सुनाई है।

बाइक बोट घोटाले में बिजेंद्र हुड्डा की जमानत अर्जी पर नहीं हो सकी सुनवाई

गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय में बाइक बोर्ड घोटाले मामले की बुधवार को सुनवाई नहीं हो सकी। मामले में अब अगली तारीख छह फरवरी तय की गई है। पांच लाख के इनामी रहे बाइक वोट घोटाले मामले में बिजेंद्र हुड्डा की अग्रिम जमानत अर्जी कोर्ट में दाखिल की गई थी।

पूर्व में जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 16 जनवरी तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी। उसके बाद अग्रिम जमानत अर्जी पर बुधवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन मामले की सुनवाई कोर्ट में नहीं हो सकी। अब अगली सुनवाई छह फरवरी को होगी। बता दें कि बाइक बोट कंपनी ने देश के सवा दो लाख लोगों से बाइक चलाने के नाम पर अरबों की ठगी की है।

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट