Move to Jagran APP

Yadav Singh Corruption Case: यादव सिंह का बेटा सेवा से बर्खास्त, लगे हैं कई गंभीर आरोप

Yadav Singh Corruption Case बसपा शासन में यादव सिंह की प्राधिकरण में तूती बोलती थी। अपनी पहुंच के बल पर बेटे सनी यादव को भी ग्रेटर प्राधिकरण में नौकरी पर रखवा दिया था।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:34 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:34 AM (IST)
Yadav Singh Corruption Case: यादव सिंह का बेटा सेवा से बर्खास्त, लगे हैं कई गंभीर आरोप
Yadav Singh Corruption Case: यादव सिंह का बेटा सेवा से बर्खास्त, लगे हैं कई गंभीर आरोप

नोए़डा, जागरण संवाददाता।Yadav Singh Corruption Case: नोएडा प्राधकिरण और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के इंजीनियर इन चीफ रहे और टेंडर घोटाले के आरोपित यादव सिंह के बेटे सनी यादव को शासन ने सरकारी सेवा से बर्खास्त कर दिया है। आरोप है कि प्राधिकरण में यह घोटाला सामने आने के बाद से सनी यादव बिना सूचना दिए नौकरी से गायब हो गया था। इसके चलते प्राधिकरण ने उसे निलंबित कर दिया था, लेकिन केंद्रीय सेवा नियमावली लागू होने के बाद उसकी बर्खास्तगी के लिए शासन को रिपोट भेजी गई थी।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि बहुजन समाज पार्टी के शासन काल में यादव सिंह की प्राधिकरण में तूती बोलती थी। अपनी पहुंच के बल पर उन्होंने अपने बेटे सनी यादव को भी ग्रेटर प्राधिकरण में नौकरी पर रखवा दिया था। सनी प्रबंधक के पद पर तैनात था। नोएडा प्राधिकरण के टेंडर घोटाला में अपने पिता यादव सिंह के जेल जाने के बाद उसने ऑफिस आना छोड़ दिया था। बिना अवकाश लिए गैर हाजिर हो गया था।

इसके बाद प्राधिकरण ने उसे नोटिस भी जारी किया था। जेल जाने पर प्राधिकरण ने सनी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई कर जाँच की थी। प्राधिकरण में केंद्रीय सेवा नियमावली लागु होने के बाद कार्रवाई का अधिकार शासन के पास चला गया। इसके चलते प्राधिकरण ने जांच रिपोर्ट भेजकर सनी यादव को बर्खास्त करने की संस्तुति शासन से की थी। शासन ने कार्रवाई करते हुए सनी यादव को बर्खास्त कर दिया है। 

आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव, औद्योगिक विकास (Alok Kumar Additional Chief Secretary, Industrial Development) के मुताबिक,  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में प्रबंधक के पद पर तैनात सनी यादव को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। शासन की इस कार्रवाई को लोक सेवा आयोग ने भी स्वीकृति दे दी है। यहां पर बता दें कि पिछले दिनों कोर्ट से जमानत मिलने के बाद यादव सिंह को जेल से रिहा किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.