Move to Jagran APP

Noida: ठगों ने शादी कराने के नाम इंजीनियर को लगाया चूना, लड़की के पांच फोटो भेजकर ऐसे ठगे रुपये

Noida Crime News सेक्टर-132 स्थित एटीएस सोसायटी में रहने वाले इंजीनियर ने सेक्टर-126 कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने शादी के लिए मैट्रिमोनियल साइट पर अपना बायोडाटा अपलोड किया था। एक अज्ञात व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Tue, 07 Feb 2023 10:49 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 10:49 PM (IST)
Noida: ठगों ने शादी कराने के नाम इंजीनियर को लगाया चूना, लड़की के पांच फोटो भेजकर ऐसे ठगे रुपये
ठगों ने शादी कराने के नाम इंजीनियर को लगाया चूना, लड़की के पांच फोटो भेजकर ऐसे ठगे रुपये

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-132 स्थित एटीएस सोसायटी में रहने वाले इंजीनियर ने सेक्टर-126 कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने शादी के लिए मैट्रिमोनियल साइट पर अपना बायोडाटा अपलोड किया था। एक अज्ञात व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया। उसने पांच युवती की फोटो भेजी। सभी से मीटिंग कराने के लिए उनसे कहा।

loksabha election banner

आरोपित ने पीड़ित से कहा कि युवती और उनके उनके स्वजन को रुकने आदि की व्यवस्था करनी पड़ेगी। इसके नाम पर आरोपित ने पीड़ित से 1.24 लाख अपने खाते में डलवा लिया। अब आरोपित फोन नहीं उठा रहा है।

मुंबई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर 9.55 लाख ठगे

सेक्टर-62 में रहने वाले एक व्यक्ति को साइबर ठगों ने मुंबई साइबर क्राइम का अधिकारी बताकर 9.55 लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने मनी लांड्रिंग में फंसाने का झांसा घटना को अंजाम दिया। साइबर क्राइम थाना पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। साइबर क्राइम थाना पुलिस को दी शिकायत में रजत विहार में रहने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि कुछ पहले पूर्व उनके मोबाइल फोन पर एक फोन आया।

ये भी पढ़ें- Today Top Delhi NCR News: श्रद्धा हत्याकांड में बड़ा खुलासा सहित जानिए दिल्ली एनसीआर की बड़ी खबरें

फोन करने वाले ने खुद को मुंबई साइबर क्राइम का अधिकारी बताया। आरोपित ने कहा कि उनका एक पार्सल मिला है, जो संदिग्ध है। उसकी जांच की गई तो यह पता चला है कि वह मनी लांड्रिंग के धंधे में संलिप्त हैं। इसलिए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपित ने कहा कि अगर आप जेल जाने से बचना चाहते हैं तो बताए गए एक खाते में कुछ पैसे डाल दे। झांसे में लेकर 9.55 लाख रुपये डलवा लिया।

पुलिस को शक है कि घटना को नाइजीरियन गिरोह के बदमाशों ने अंजाम दिया है। कुछ दिन पूर्व ही नोएडा साइबर क्राइम थाना पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को खाता मुहैया कराने वाले सदस्यों को गिरफ्तार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.