Move to Jagran APP

Fire in Noida: नोएडा की बहुमंजिला फैक्ट्री में भीषण आग, 18 लोगों को किया रेस्क्यू; 18 दमकल मौके पर

Noida Factory Fire News नोएडा के सेक्टर तीन स्थित एक बहुमंजिला फैक्ट्री में दोपहर तीन बजे भीषण आग लग गई। आग लगने से धुएं का गुबार फैल गया जिसे कई किमी दूर से देखा जा सकता था। 18 दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Fri, 07 Oct 2022 03:29 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 06:10 PM (IST)
Fire in Noida: नोएडा की बहुमंजिला फैक्ट्री में भीषण आग, 18 लोगों को किया रेस्क्यू; 18 दमकल मौके पर
नोएडा की एक फैक्टरी में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर

नोएडा, जागरण संवाददाता। Noida Factory Fire: नोएडा के सेक्टर तीन के सी-14 स्थित एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। कृष्णा इंडस्ट्रीज नाम से संचालित यह फैक्ट्री बहुमंजिला इमारत है। आग दोपहर करीब तीन बजे लगी और दोपहर 3:24 बजे अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई।

loksabha election banner

सूचना पाकर औद्योगिक क्षेत्र फेज एक (सेक्टर-दो) फायर स्टेशन व आसपास के अग्निशमन केंद्रों से दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल विभाग की टीम ने फेक्ट्री में फंसे 18 लोगों को रेस्क्यू किया है।

आग लगने से फैक्ट्री और आसपास अफरातफरी का माहौल हो गया। फैक्ट्री में प्लास्टिक ट्रे, थाली, पैकेजिंग के सामान बनते थे। साथ ही गाड़ियों की बैरिंग, प्लास्टिक टूल्स बनते थे। अग्निशमक विभाग के अनुसार, अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग में कितने कीमत का सामान जलकर राख हुआ है, इसका अभी आंकलन नहीं हुआ है।

अग्निशमक केंद्र अलर्ट पर

आग लगने की ये घटना सेक्टर-तीन स्थित टी सीरिज चौराहा और सेक्टर-दो फायर स्टेशन के बीच हुई। आग इतनी भीषण थी कि जिले के सभी अग्निशमन केंद्रों को अलर्ट करना पड़ा। आसपास की इमारतों को खाली करा दिया है। फेज एक फायर स्टेशन प्रभारी और मुख्य अग्निशमन अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें- जीवन रक्षक दवाओं पर मुलायम सिंह यादव, हालत अभी भी नाजुक; अस्पताल से आया ताजा अपडेट

आसमान में धुएं का गुबार, पुलिस मौके पर

सूचना पाकर थाना फेज एक प्रभारी भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। घटना के दौरान आग की लपटें काफी तेज थीं। आसमान में धुएं का गुबार काफी ऊपर तक फैल गया। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

नोएडा में नहीं थम रहीं आग की घटनाएं

दरअसल, इससे पहले नोएडा की सबसे ऊंची बिल्डिगों में शुमार सुपरनोवा में आग लगने की घटना हुई थी। सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा इमारत के 18वें तल पर आग लग गई। कंस्ट्रक्शन के सामान से खाली हुई गत्ते में आग लगी थी। गत्ते में लगी आग से इमारत में अफरातफरी मच गई, हालांकि वहां मौजूद कर्मचारियों ने तुरंत की इस पर काबू पा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.