Move to Jagran APP

Jewar Inter National Airport: जेवर एयरपोर्ट मेट्रो के लिए तैयार हो रहा फंडिंग पैटर्न

Jewar Inter National Airport यूपीएमआरसी जेवर एयरपोर्ट मेट्रो के लिए फंडिंग पैटर्न तय करेगा। फंडिंग पैटर्न तय होने पर मेट्रो परियोजना पर काम आगे बढ़ेगा।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 02:54 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 02:54 PM (IST)
Jewar Inter National Airport: जेवर एयरपोर्ट मेट्रो के लिए तैयार हो रहा फंडिंग पैटर्न
Jewar Inter National Airport: जेवर एयरपोर्ट मेट्रो के लिए तैयार हो रहा फंडिंग पैटर्न

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। Jewar Inter National Airport : जेवर एयरपोर्ट मेट्रो की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) से वापस उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) को भेजी जाएगी। यूपीएमआरसी जेवर एयरपोर्ट मेट्रो के लिए फंडिंग पैटर्न तय करेगा। फंडिंग पैटर्न तय होने पर मेट्रो परियोजना पर काम आगे बढ़ेगा।

loksabha election banner

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मेट्रो कनेक्टिविटी देने के लिए यमुना प्राधिकरण ने डीएमआरसी से डीपीआर तैयार कराई थी। डीएमआरसी ने एक्वा लाइन मेट्रो के नॉलेज पार्क दो स्टेशन से जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने पर रिपोर्ट दी है।

प्राधिकरण ने मेट्रो के लिए फंडिंग पैटर्न तय करने को शासन को डीपीआर भेजी थी। शासन ने इस रिपोर्ट को एनएमआरसी को अध्ययन व फंडिंग पैटर्न तय करने के लिए भेजा था। हालांकि सरकार ने प्रदेश में विकसित होने वाली मेट्रो परियोजना के लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन को नोडल एजेंसी बना रखा है। इसलिए यमुना प्राधिकरण ने जेवर एयरपोर्ट मेट्रो की डीपीआर को एनएमआरसी से लेकर यूपीएमआरसी को भेजने का आग्रह किया है, ताकि मेट्रो के लिए फं¨डग पैटर्न जल्द तय हो सके।

शासन ने भी इस पर सहमति जताई है। जल्द ही एयरपोर्ट मेट्रो की डीपीआर यूपीएमआरसी को भेजी जाएगी। फंडिंग पैटर्न तय होने के बाद एयरपोर्ट मेट्रो परियोजना का कार्य आगे बढ़ने की उम्मीद है।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.