Move to Jagran APP

नोएडा के स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार का पर्दाफाश, कमरे में आपत्तिजनक हालत में मिले युवक-युवती

पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। संचालक समेत तीन फरार हैं। एसीपी महिला सुरक्षा सौम्या सिंह के नेतृत्व में टीम ने मंगलवार तड़के छापा मारा। पुलिस ने संचालक समेत कुल पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। छापेमारी के दौरान युवक और युवती आपत्तिजनक हालत में कमरों के अंदर मिले। पुलिस को मौके से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिली है।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Tue, 21 May 2024 09:44 AM (IST)
नोएडा के स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार का पर्दाफाश, कमरे में आपत्तिजनक हालत में मिले युवक-युवती
नोएडा के स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-49 क्षेत्र के गांव बरौला में थाई स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का सोमवार देर रात पर्दाफाश कर दिया गया। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। सेंटर से दो मोबाइल, 9,780 रुपये, आपत्तिजनक सामग्री और रजिस्टर समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। स्पा संचालक समेत तीन आरोपित अभी भी फरार हैं।

मामले में एसीपी महिला सुरक्षा सौम्या सिंह ने कुल पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दर्ज एफआइआर के मुताबिक, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के प्रभारी राजीव बालियान को सूचना मिली कि बरौला गांव में पिलर संख्या-44 के सामने अलोरा थाई स्पा सेंटर में कुछ महिलाओं और युवतियों पर दबाव बनाकर उनसे देह व्यापार कराया जा रहा है।

स्थानीय लोग कई बार इस पर विरोध भी जता चुके हैं। स्पा भगवान सिंह उर्फ भगवंत और कोमल नाम की महिला द्वारा संचालित किया जाता है। सोनू नाम का व्यक्ति भी इसमें सहयोग करता है। छापेमारी की अगुवाई एसीपी महिला सुरक्षा सौम्या सिंह ने की।

सूचना पर एसीपी शैव्या गोयल और सेक्टर-49 थाना प्रभारी को भी मौके पर बुलाया गया। योजना के तहत स्पा सेंटर पर जब छापेमारी की गई तो दो कमरों में महिला और पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में मिले।

दोनों पुरुषों की पहचान सेक्टर-50 के विपुल कोहली और सेक्टर-22 के राहुल कुमार के रूप में हुई। कमरे के अंदर से आपत्तिजनक सामग्री मिली है। पुलिस ने राहुल और विपुल के मोबाइल को भी कब्जे में ले लिया। उनके साथ मौजूद युवती और महिलाओं को बयान लेकर छोड़ दिया गया।

नौकरी का झांसा देकर कराते थे देह व्यापार 

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि महिलाओं से जब पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि स्पा सेंटर के संचालक और उसके साथियों ने नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे संपर्क किया और नोएडा बुलाया।

यहां नौकरी के नाम पर उनसे देह व्यापार कराया जाने लगा। ग्राहकों से जो पैसा मिलता था उसका कुछ हिस्सा महिलाओं और युवतियों को मिलता था, बाकी पैसा स्पा संचालक और दलाल के पास चला जाता था। स्पा सेंटर से जो रजिस्टर बरामद हुआ है।