Move to Jagran APP

Noida Metro: 48 हजार मुसाफिरों ने एक्वा मेट्रो में सफर कर बनाया नया रिकार्ड, लगातार बढ़ रही मुसाफिरों की संख्या

नोएडा-ग्रेनो के बीच चलने वाली नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) की एक्वा मेट्रो लाइन में सवारियों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब एक बार फिर पिछले रिकार्ड को तोड़ते हुए राइडरशिप के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया है। मंगलवार को इसकी 48396 राइडरशिप रही।

By Kundan TiwariEdited By: Sonu GuptaPublished: Tue, 27 Sep 2022 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 06:52 PM (IST)
Noida Metro: 48 हजार मुसाफिरों ने एक्वा मेट्रो में सफर कर बनाया नया रिकार्ड, लगातार बढ़ रही मुसाफिरों की संख्या
एनएमआरसी की एक्वा मेट्रो लाइन ने रचा नया कीर्तिमान। (फाइल फोटो)

कुंदन तिवारी, नोएडा। नोएडा-ग्रेनो के बीच चलने वाली नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) की एक्वा मेट्रो लाइन में सवारियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अब एक बार फिर पिछले रिकार्ड को तोड़ते हुए राइडरशिप के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया है। मंगलवार को इसकी 48396 राइडरशिप रही। एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने बताया कि अभी करीब नौ दिन पहले ही 19 सितंबर को 45123 राइडरशिप रही थी।

loksabha election banner

इससे पहले भी रचा जा चुका है कई कीर्तिमान

उन्होंने कहा कि इससे पहले 12 सितंबर को 44922 सवारियों ने इस लाइन पर सफर किया था। ऐसे में अब एक्वा लाइन में सवारियों की संख्या बढ़ती जा रही है। जल्द ही राइडरशिप 50 हजार पार करने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इस साल अगस्त में 44 हजार, जुलाई माह में 32202, जून में 30366, मई 29089, अप्रैल में 26162 व मार्च में 23266 औसतन राइडरशिप रही।

एफओबी बनने से बढ़ेगी राइडरशिप

नोएडा के सेक्टर-51 में एक्वा लाइन और सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन डीएमआरसी के है। इन दोनों स्टेशनों को जोड़ने के लिए बीच में फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) का निर्माण किया जाना है। एफओबी बनने के बाद दोनों स्टेशन जुड़ जाएंगे। जिससे नोएडा से दिल्ली और दिल्ली व नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वाले मुसाफिरों को स्टेशन के बाहर नहीं आना होगा।

ग्रेनो वेस्ट विस्तार जल्द

सेक्टर-51 से नालेज पार्क-5 तक मेट्रो विस्तार के लिए भी जल्द केंद्र सरकार से मंजूरी मिल जाएगी। इसकी डीपीआर को प्रदेश सरकार की ओर से मंजूरी मिल चुकी है। इसके विस्तार से करीब पांच लाख से ज्यादा की आबादी को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें-  सेशेल्स में भारतीय युद्धपोत INS Sunayna ने डाला लंगर, CMF में लेगा भाग; पश्चिमी हिंद महासागर में पैर जमाने की तैयारी

यह भी पढ़ें- अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल 'अशोक गहलोत' पर खड़े हुए सवालिया निशान, अब पार्टी इन नामों पर कर सकती है चर्चा

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ के बाद मदुरै हास्टल से भी लीक की गईं लड़कियों की न्यूड तस्वीरें व वीडियोज, दो गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.