नोएडा, जागरण संवाददताा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक मेडिकल छात्र का कॉलेज के छात्रावास से अपहरण कर 70 लाख की फिरौती मांगने वाले बदमाशों को एसटीएफ नोएडा यूनिट की टीम ने गिरफ्तार किया है। फिरौती की रकम के लिए बदमाशों ने छात्र के स्वजन को 22 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम का समय समाप्त होने से पहले ही बदमाश एसटीएफ के हत्थे चढ़ गए। बदमाशों ने छात्र को दिल्ली एनसीआर के कई अलग-अलग ठिकानों पर छिपा कर रखा था। एसटीएफ ने इस मामले में शुक्रवार सुबह ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित ऑफिस पर प्रेस वार्ता कर जानकारी दी है कि अपहरण मामले में अभिषेक सिंह, नितेश व मोहित को गिरफ्तार किया गया है। 

UP Kidnapping Case: हनीट्रैप हुआ था अपहृत मेडिकल छात्र, महिला डॉक्टर ने साथी डॉक्टर संग रची थी साजिश

एसटीएफ के एएसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि गोंडा के कोतवाली नगर क्षेत्र के हारीपुर स्थित एससीपीएम पैरामेडिकल कॉलेज में बहराइच जिले का रहने वाला छात्र गौरव हलदर बीएएमएस की पढ़ाई कर रहा है। बीते सोमवार को दिनदहाड़े छात्र का गोंडा से अपहरण कर लिया गया था। उसी दिन बदमाशों द्वारा छात्र के पिता निखिल को फोन कर 70 लाख की फिरौती मांगी गई थी।

बदमाशों ने छात्र के पिता से यह भी कहा था कि फिरौती की रकम के लिए उनको 22 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया है यदि दी अल्टीमेटम पर फिरौती की रकम बदमाशों को नहीं मिलती है तो वह छात्र की हत्या कर देंगे। किसी अनहोनी से पहले ही एसटीएफ ने बदमाशों को गिरफ्तार कर अपहरण के मामले का पर्दाफाश कर दिया है।

वही, एसटीएफ की जांच में अब तक यह भी पता चला है कि जिस दिन छात्र का अपहरण किया गया उस दिन छात्र कॉलेज से अपने दोस्तों को यह बता कर निकला था कि वह थोड़ी देर में वापस आ जाएगा। छात्र के छात्रावास से बाहर निकलने की एंट्री रजिस्टर में नहीं मिली है। करीबी के ही पूरे घटनाक्रम में शामिल होने की आशंका पूर्व में जो जताई गई थी वह सही निकली है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप