Move to Jagran APP

Noida Crime: पुलिस मुठभेड़ में 'चीता' को लगी गोली, लूट की बड़ी साजिश नाकाम, जानें क्या है पूरा मामला

Noida Crime नोएडा में मंगलवार को लूट की बड़ी साजिश को पुलिस ने समय रहते नाकाम कर दिया। गुप्त सूचना से मिली जानकारी पर पुलिस की टीम इलाके में गश्ती कर रही थी। इसी दौरान मंगलवार सुबह सेक्टर-117 में पुलिस और बाइक सवार एक अपराधी के बीच मुठभेड़ हो गई।

By Ravi prakash singhEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Tue, 04 Oct 2022 11:29 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 11:29 AM (IST)
Noida Crime: पुलिस मुठभेड़ में 'चीता' को लगी गोली, लूट की बड़ी साजिश नाकाम, जानें क्या है पूरा मामला
पुलिस मुठभेड़ में 'चीता' को लगी गोली, लूट की बड़ी साजिश नाकाम (सांकेतिक तस्वीर)

नोएडा, जागरण संवाददाता। मंगलवार को नोएडा पुलिस के साथ मुठभेड़ में चीता को गोली लग गई। इसके साथ ही पुलिस ने समय रहते लूट की बड़ी वारदात को होने से बचा लिया। आप सोच रहे होंगे की यहां चीता और लूट के बीच आखिर क्या संबंध है। तो हम आपकी ये उलझन भी दूर कर देते हैं।

loksabha election banner

25 हजार रुपये का इनामी है चीता

दरअसल, चीता एक शातिर बदमाश का नाम है। वह दिल्ली के त्रिलोकपुरी का रहने वाला है। उसे लोग जतिन उर्फ चीता के रूप में जानते हैं। चार माह पूर्व कलेक्शन एजेंट की बाइक में टक्कर मारकर चीता ने लाखों की नकदी लूट ली थी। गिरोह में शामिल पांच आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस लंबे वक्त से इसकी तलाश में जुटी थी। तत्कालीन डीसीपी ने चीता पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। मंगलवार सुबह पुलिस को सफलता मिली और साथ ही लूट की दूसी घटना को समय रहते नाकाम कर दिया। 

लूट की फिराक में था बदमाश

एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि पुलिस की टीम को सटीक इनपुट मिले थे कि शातिर बदमाश मंगलवार को लूट की एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में सेक्टर-113 कोतवाली क्षेत्र में आएगा। जानकारी मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया। कोतवाली प्रभारी शरदकांत शर्मा की अगुवाई में पुलिस की टीमें कोतवाली क्षेत्र में कई जगह पर गश्त के लिए तैनात हो गई।

यह भी पढ़ें- Pune: नोएडा के ट्विन टावर की तर्ज पर पुणे में गिराया गया पुल, 5 सेकेंड में हुआ धवस्त

गश्ती के दौरान कार्रवाई

अधिकारी के अनुसार, मंगलवार 4 अक्टूबर की सुबह साढ़े आठ बजे के करीब नोएडा के सेक्टर-117 के जंगल के पास एक बाइक सवार गुजरा। संदिग्ध लगने पर पुलिस की टीम ने युवक को रुकने का इशारा किया। मगर वह बाइक स्पीड कर भागने लगा। इसी दौरान बाइक फिसल गई और वह गिर गया। इसके बाद उसने पुलिस की टीम पर तमंचे से फायरिंग कर दी।

जवाबी फायरिंग में लगी गोली

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई, जिसमें एक गोली चीता के पैर में लग गई। घायल अवस्था में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपित के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल, तमंचा, कारतूस और दस हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। पूछताछ में बदमाश बताया कि उसके पिता और एक महिला भी लूट में उसका साथ देते हैं। पुलिस अब गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

यह भी पढ़ें- Greater Noida: बच्चे को किडनैप कर मांगे 30 लाख, पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.