Move to Jagran APP

Wrestlers Protest: नरेश टिकैत के आवास पर पहुंच बंद कमरे में पहलवानों ने की बातचीत, सोरम की चौपाल पर पंचायत कल

पहलवानों के समर्थन में सोरम की चौपाल पर पंचायत कल होगी। देर रात नरेश टिकैत के आवास पर पहलवानों ने मुलाकात की और बंद कमरे में बातचीत कर भोजन भी किया। इसके बाद पंचायत पर फैसला आया। इस पंचायत में खाप चौधरी और संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी शामिल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 31 May 2023 07:14 AM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 07:14 AM (IST)
Wrestlers Protest: नरेश टिकैत के आवास पर पहुंच बंद कमरे में पहलवानों ने की बातचीत, सोरम की चौपाल पर पंचायत कल
Wrestlers Protest: नरेश ट‍िकैत से म‍िले पहलवान

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। पहलवानों के प्रकरण को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने एक जून को सोरम की ऐतिहासिक चौपाल पर पंचायत की घोषणा की है। पंचायत में आगे के आंदोलन की दिशा और दशा तय की जाएगी। मंगलवार देर रात पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, संगीता फोगाट सर्कुलर रोड स्थित भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के आवास पर पहुंचे।

loksabha election banner

नरेश ट‍िकैत बोले- सदमे में हैं पहलवान

नरेश टिकैत से बंद कमरे में बातचीत की। वहीं पर भोजन किया। हालांकि उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी और फोटो खिंचवाने से भी इनकार कर दिया। नरेश टिकैत ने कहा कि पहलवान सदमे में हैं। उनके साथ अन्याय हो रहा है। इस मसले का हल निकलना चाहिए। इसके लिए पंचायत करेंगे जिसमें उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान के खाप चौधरी और संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी शामिल रहेंगे।

वेस्ट यूपी के मंत्री और सांसदों से करेंगे बातचीत

उन्होंने कहा कि इस मसले को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान, बागपत सांसद सत्यपाल सिंह समेत वेस्ट यूपी के मंत्री और सांसदों से बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। इस प्रकार की जिद्दी सरकार पहले कभी नहीं देखी। आधी रात को पहलवान दिल्ली रवाना हो गए।

मेडल गंगा में विसर्जित होते तो देश का अपमान होता

नरेश टिकैत ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि पहलवान गंगा में मेडल विसर्जित करने जा रहे हैं तो वह तुरंत हरिद्वार के लिए रवाना हो गए। वहां पहलवानों को समझाया और मेडल गंगा में विसर्जित करने से रोका। उन्होंने कहा कि यदि पहलवान अपने मेडल गंगा में विसर्जित कर देते तो यह देश का अपमान होता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.