जेएनएन, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश हेल्थ डैशबोर्ड की रैकिग में मुजफ्फरनगर जिले का नाम पहले स्थान पर चमका है। पहले स्थान पर आने के चलते स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, चिकित्सकों व कर्मचारियों में काम करने का मनोबल बढ़ा। वहीं डीएम चंद्रभूषण सिंह और सीडीओ आलोक यादव ने भी सीएमओ डाक्टर महावीर सिंह फौजदार को पहले स्थान पर रहने पर हौसला अफजाई की।

मुजफ्फरनगर स्वास्थ्य विभाग ने अक्टूबर, 2021 में यूपी हेल्थ डैश बोर्ड की रैंकिग में उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जिले को यह उपलब्धि विभाग के चिकित्सक और कर्मचारियों की निरंतर मेहनत का फल है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं अन्य कर्मचारियों के सहयोग एवं सतत प्रयासों से ही जिला अप्रैल माह से सितंबर माह तक निरंतर यूपी हेल्थ डैशबोर्ड की रैंकिग में शीर्ष जिलों की टाप 10 सूची में रहा। वहीं सतत् प्रयासों के साथ अक्टूबर माह में जिला यूपी हेल्थ डैशबोर्ड में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर भी पहुंच गया।

डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि मुजफ्फरनगर गर्भवती महिलाओं की प्रसव पूर्व चार जांचें एवं हीमोग्लोबिन की जांच कराने में पूरे प्रदेश में जिला पहले स्थान पर पहुंचा है। इसके साथ ही 0-1 वर्ष की आयु के शिशुओं का नियमित टीकाकरण भी जिले में शत-प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि आशाओं के प्रोत्साहन राशि के भुगतान में भी जिला सबसे आगे रहा। यूपी हेल्थ डैशबोर्ड की रैकिग में पहले स्थान पर पहुंचने पर डीएम चंद्रभूषण सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने स्वास्थ्य विभाग के सराहनीय कार्य करने पर हौसला बढ़ाया।

Edited By: Jagran