रोहाना (मुजफ्फरनगर) : शहर कोतवाली के रोहाना चौकी क्षेत्र स्थित बधाई खुर्द मोड़ पर बुधवार को दोपहर में विहिप कार्यकर्ताओं ने चार पिकअप गाड़ियों में अवैध रूप से कटान के लिए ले जाए जा रहे 13 गाय और 8 बछिया-बछड़े पकड़ लिए। पुलिस ने गोवंश लेकर जा रहे छह लोगों को हिरासत में लिया है।

विहिप नेता मयंक शर्मा ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि चार पिकअप गाड़ियों में लादकर दर्जनों गायों को अवैध रूप से कटान के लिए ले जाया जा रहा है। विहिप नेता विकास अग्रवाल के नेतृत्व में मयंक शर्मा ने अपने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ बधाई खुर्द मोड़ पर चारों पिकअप गाड़ियों को रोक लिया और पुलिस को खबर दी। रोहाना पुलिस ने चार गाड़ियों सहित आरिफ निवासी शिकारपुर भौराकलां, मुस्तफा निवासी इकबालपुर, तसावर निवासी सफरपुर इकबालपुर, सल्लू निवासी लोई फुगाना, प्रवेश निवासी फुगाना, भूरा निवासी फुगाना आदि छह लोगों को हिरासत में ले लिया। पिकअप गाड़ियों के ड्राइवरों ने बताया कि गायों को दभेड़ी पीठ से इकबालपुर (रुड़की) के लिए ले जाया जा रहा था। चरथावल पुलिस सहित शहर कोतवाल अनिल कपरवान और एसएसआइ समयपाल अत्री अपनी टीम को साथ लेकर मौके पर पहुंचे और डॉक्टर को बुलवाकर सभी गायों का मेडिकल कराया। उधर, कार्यकर्ताओं ने पुलिस को तहरीर देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कटान के लिए जा रही तीन गाय पकड़ी

छपार : कटान के लिए जा रही 'छोटा हाथी' में लदी तीन गायों को पुलिस ने पकड़ा है। नेशनल हाईवे-58 पर स्थित बरला पुलिस चौकी पर चेकिंग के दौरान पुलिस को मुजफ्फरनगर की ओर से 'छोटा हाथी' आता दिखाई दिया। पुलिस को देखकर चालक 'छोटा हाथी' भगाने लगा। पुलिस को शक हुआ तो घेराबंदी कर 'छोटा हाथी' को ताजपुर गांव के पास पकड़ लिया और थाने ले गए। वाहन में लदी तीन गायों को मुक्त कराया। पुलिस ने चालक बागपत जिले के छपरौली थानांतर्गत बदरखा गांव निवासी शमशाद को पकड़ लिया, जबकि दूसरा आरोपी झबरेड़ा थानांतर्गत लाठरदेवा गांव निवासी नदीम भाग गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गायों को बरला गौशाला में भेज दिया।

Posted By: Jagran