मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता: विधानसभा उपचुनाव का प्रचार थमने के बाद शाम को राजनीति गरमा गई। गठबंधन के प्रत्याशी मदन भैया ने निर्वाचन अधिकारी को शिकायत दी है। जिसमें कहा कि चुनाव प्रचार की अवधि पूर्ण होने के बावजूद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान गाड़ियों का काफिला लेकर मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

मामले को लेकर रालोद कार्यकर्ताओं ने एसडीएम खतौली का घेराव कर हंगामा किया। चेतावनी दी, कि प्रशासन ने सत्ता पक्ष के दबाव में काम किया तो विधानसभा क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया ने निर्वाचन अधिकारी को दी शिकायत में बताया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान 150 गाड़ियों के काफिले के साथ घूम रहे हैं। मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं। शुक्रवार देर रात उनकी गाड़ी जंधेड़ी गांव में देखी गई थी। उसके बाद दोनों लोग अपने काफिले के साथ अगले गांव में भी गए हैं।

गठबंधन के प्रत्याशी का आरोप है कि चुनाव प्रचार बंद होने के बाद भी यह लोग आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर घूम रहे हैं। मामले में उन्होंने दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। मामले को लेकर पूर्व राज्य सभा सदस्य हरेंद्र मलिक, शामली विधायक प्रसन्न चौधरी, पूर्व मंत्री डा. कुलदीप उज्जवल, रालोद जिलाध्यक्ष संदीप मलिक, संजय राठी आदि दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जानसठ तिराहे पर जीत सिंह राय का घेराव कर हंगामा किया।

कहा कि प्रशासन ने सत्ता पक्ष के दबाव में काम किया तो जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ेगा। गठबंधन निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव का पक्षधर है। लेकिन भाजपा के लोग चुनाव को प्रभावित करना चाहते हैं।

उधर, देर रात मामले को लेकर रालोद अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य जयन्त चौधरी ने भी अपने प्रत्याशी मदन भैया के द्वारा दी गई शिकायत को निर्वाचन आयोग को ट्वीट किया है।

इनका कहना है

रालोद के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने शिकायत दी है। जिसकी सचल दल से जांच कराई जा रही है। मामले में सच्चाई मिलने के बाद उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। - जीत सिंह राय, उप निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम, खतौली

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट