मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा की वजह से रविवार को शहर में भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। शहर में परीक्षा के दिन यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने यह डायवर्जन प्लान जारी किया है।

रविवार को महानगर के 59 परीक्षा केंद्रों पर लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह परीक्षा दो पालियों में सुबह साढ़े नौ से साढ़े 11 और दोपहर ढाई से साढ़े तीन बजे तक होगी। इसमें करीब 27 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावकों के आने से महानगर में करीब 50 हजार लोगों की मौजूदगी अतिरिक्त रहेगी। इससे शहर में वाहनों की संख्या बढ़ेगी। परीक्षा के दौरान जाम की समस्या न उत्पन्न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी किया है। परीक्षा के दौरान सुबह आठ बजे से महानगर में भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। एसपी ट्रैफिक अशोक कुमार ने बताया कि नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह रहेगी यातायात व्यवस्था : बिजनौर और कांठ की ओर से मुरादाबाद आने वाली रोडवेज बसे सुबह 11 बजे के बाद केवल किला तिराहे तक आ सकेंगी और वहीं से वापस जाएंगी। सम्भल, दिल्ली और बिलारी रोड की रोडवेज और प्राइवेट बसों को आजाद नगर मोड़ तक ही प्रवेश दिया जाएगा। रामपुर और बरेली की तरफ से आने वाली रोडवेज और प्राइवेट बसें सुबह 11 बजे के बाद केवल हनुमान मूर्ति तिराहे तक ही आएंगी और वहीं से वापस जाएगी। काशीपुर, टांडा रामपुर से आने वाली बसें प्रेम वंडरलैंड फ्लाइओवर के नीचे तक आएंगी ओर वहीं से सवारी लेकर वापस जाएंगी। सभी रोडवेज और प्राइवेट बसों के लिए प्रतिबंध सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक लागू रहेगा। सभी प्रकार के पास वाले भारी मालवाहक वाहनों का प्रवेश सुबह आठ बजे से पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

 

Edited By: Narendra Kumar