Move to Jagran APP

मुरादाबाद में मंदिर की चौखट पर लटकता मिला विवाहिता का शव, आठ के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा

मझोला थाना क्षेत्र के लोदीपुर जवाहर नगर में रविवार सुबह सनसनी फैल गई जब मंदिर की चौखट पर महिला का शव का लटकता मिला। पुलिस ने मामले में आठ पर मुकदमा दर्ज क‍िया है। पुलिस आरोप‍ितों की तलाश कर रही है।

By Narendra KumarEdited By: Mon, 14 Jun 2021 07:09 AM (IST)
मुरादाबाद में मंदिर की चौखट पर लटकता मिला विवाहिता का शव, आठ के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा
मझोला थाना क्षेत्र के लोदीपुर जवाहर नगर में हुई घटना।

मुरादाबाद, जेएनएन। मझोला थाना क्षेत्र के लोदीपुर जवाहर नगर में रविवार सुबह सनसनी फैल गई, जब मंदिर की चौखट पर महिला का शव का लटकता मिला। शव लटके होने की सूचना पर गांव के लोग एकत्र हो गए, वहीं मामले की सूचना मिला पर पुलिस भी पहुंच गई। आरोप है कि ससुराल के लोगों ने दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव गांव के बाहर बने मंदिर की जाली में लटका दिया। सूचना मिलने पर पहुंच मायके वालों ने आरोपितों पर तत्काल कार्रवाई को लेकर हंगामा किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले में फंदा लगने से मौत की पुष्टि हुई। शरीर पर चोटों के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है।

अमरोहा जनपद के डिडौली थाना क्षेत्र के औरंगाबाद निवासी कल्लू सिंह खेती-किसान का काम करते हैं। उनके चार बच्चों मनीष, नीरज, मोहित में रिंकी दूसरे नंबर की थी। बीए की पढ़ाई पूरी होने के बाद पिता ने बेटी रिंकी की शादी एक मई 2021 को मझोला थाना क्षेत्र के लोदीपुर जवाहर नगर निवासी टेंट व्यापारी दीपक कुमार के साथ की थी। मृतका के पिता कल्लू सिंह ने बताया कि शादी के 15 दिन बाद ही ससुराल के सदस्य कार के लिए पांच लाख रुपये की मांग कर रहे थे। शनिवार के दिन वह बेटी को लेने के लिए ससुराल भी आए थे। लेकिन, ससुराल के लोगों ने उसे भेजने से इन्कार कर दिया। वहीं, दूसरे दिन ही रविवार की सुबह दामाद दीपक ने फोन करके बेटी रिंकी के फांसी लगाकर खुदकुशी करने की जानकारी दी थी। जब वह मौके पर पहुंचे तो वह गांव के बाहर बने चामुंडा मंदिर की बाहरी ग्रिल से फंदे से लटक रही थी। घटना के बाद से ससुराल के सभी सदस्य घर से भाग गए। घटना की जानकारी मिलने पर एएसपी अनिल कुमार यादव, मझोला थाना प्रभारी मुकेश शुक्ल मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दामाद दीपक, भाई दीपांशु, सास नन्हीं, ननद सोनी व रानी के साथ ही ससुर ओमवीर व दोनों बहनोई समेत आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है। एएसपी ने बताया कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।