मुरादाबाद, जेएनएन। रेलवे की टीम ने मंडल स्तर पर विशेष चेकिंग अभियान चलाकर ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करते हुए 1980 पकड़ कर लाखों रुपये का जुर्माना वसूला है। रेलवे का यह अभियान 24 जून तक जारी रहेगा। कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों का संचालन धीरे-धीरे शुरू हो गया है। यात्रियों को शारीरिक दूरी बनाकर सफर करने की हिदायत भी दी जा रही है। लेकिन, कोविड की सख्ती के बाद भी कुछ लोग आरक्षित कोच में घुस जाते हैं। इतना ही नहीं बिना टिकट के यात्रा कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रेलवे ने मुरादाबाद मंडल में चार जून से 24 जून तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया। 

रेलवे की टीम ने मंडल की सभी ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि अभियान में टीम ने 52 ट्रेनों में चेकिंग की है, जिसमें 1980 यात्री बिना टिकट के पकड़े गए। इसके अलावा टीम ने स्टेशनों व ट्रेनों में बिना मास्क के मौजूद लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की। अभियान के दौरान टीम ने 11 लाख का जुर्माना भी वसूला गया है।

मारपीट मामले में कार्रवाई : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के प्रतीक विहार कालोनी निवासी मोनिका लॉरेंट ने बताया कि उसकी ननद शालू उर्फ रुकईया जाहिद मायके में ही रहती है। अक्सर वह घर में विवाद करती रहती है। बीते रविवार शाम करीब छह बजे दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि इसी दौरान ननद शालू ने किसी भारी चीज से मोनिका के सिर में वार करके सिर फोड़ दिया। घायल अवस्था में वह थाने पर पहुंची। सिविल लाइंस थाना प्रभारी सहंसरवीर सिंह ने बताया कि पीड़ित मोनिका की शिकायत पर आरोपित शालू के खिलाफ एनसीआर दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में अवैध शराब बनाते समय तहखाने में जहरीली गैस रिसने से चार की मौत, पुलिस ने तुड़वाया घर

Poisonous gas : मुरादाबाद में जहरीली गैस से चार की मौत मामले में कार्रवाई जारी, पुलिस को म‍िले तीन तहखाने

Edited By: Narendra Kumar