मुरादाबाद, जेएनएन। ड‍िलारी में घर के अंदर गोदाम में जहरीली गैस रिसने से चार लोगों को मौत होने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस मामले में हर स्‍तर पर जानकारी जुटा रही है। ज‍िस तहखाने में चारों लोगों की लाशें म‍िली हैं, उसे बुलडोजर से ग‍िरवा द‍िया गया है। इनमें से पुलिस को कई पेटी शराब भी बरामद हुई है। इससे मामले को शराब की तस्‍करी से जोड़ कर देखा जा रहा है। मौके पर डीएम और एसएसपी दोनों मौजूद हैं। 

एक के बाद एक म‍िलते गए तहखाने : ज‍िस तहखाने में चारों लोगों की लाश म‍िली। पुलिस ने उसे बुलडोजर मंगवा कर तुड़वा द‍िया। इसके बाद पुलिस उस वक्‍त और हैरान रह गई जबक‍ि कुल तीन तहखाना होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने इन तहखानों में तलाशी अभियान चलाया, इनमें हरियाणा मार्का 74 पेटी शराब बरामद की गई। इनमें तकरीबन 888 बोतले हैं।

चौंकाने वाली बात आई सामने :  अब तक की पुलिस‍िया जांच में यह बात सामने आई है गैस र‍िसाव से जरूर मौत हुई है लेकिन इस दौरान अवैध शराब का न‍िर्माण नहीं क‍िया जा रहा था। ऐसी कोई सामग्री मौके से नहीं म‍िली है, ज‍िससे इस बात की पुष्टि हो क‍ि अवैध शराब बनाई जा रही थी। ज‍िस तहखाने में मौत हुई वहां काफी मात्रा में गोबर का होना बताया जा रहा है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है क‍ि काफी द‍िनों से तहखाना बंद होने से उसमें कोई जहरीली गैस बन गई होगी। इससे इन चारों की मौत हो गई। 

यह है मामला : डिलारी थाना क्षेत्र के राजपुर केसरिया गांव में राजेंद्र कुमार घर के अंदर बने तहखाने में राजेंद्र, उसके बेटे हरकेश और प्रीतम और मौसेरा भाई रमेश की लाश म‍िली। इसके बाद प्राथम‍िक जांच में यह बात सामने आई क‍ि अवैध शराब के न‍िर्माण के दौरान गैस र‍िसाव से उनकी मौत हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू की। बाद में अवैध शराब न‍िर्माण को खार‍िज कर द‍िया गया। 

Edited By: Narendra Kumar