रामपुर, जेएनएन। Jayant Chaudhary Zindabad Slogan Raised by Policemen : जेल की सुरक्षा में तैनात पुुलिस कर्मियों द्वारा सड़क पर नाचने और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले में जेल प्रशासन द्वारा छह पुलिस कर्मियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। यह वीडियो 26 जनवरी का बताया गया है। जेल में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम हुए थे।

इस दौरान जेल अफसरों समेत पुलिस कर्मियों को भी सम्मानित किया गया था। सम्मानित होने वालों में जेल की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी संदीप भी शामिल था। कार्यक्रम खत्म होने के बाद संदीप और उसके साथी जेल के बाहर सड़क पर सम्मान मिलने की खुशी में नाचने लगे। पहले वे देशभक्ति के गीत पर थिरकते रहे। बाद में वंदेमातरम और इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। आखिर में पुलिस कर्मियों ने जयंत चौधरी जिंदाबाद का भी नारा लगा दिया। यह वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में दिखाई दे रहे पुलिस कर्मी मुजफ्फरनगर के बताए जा रहे हैं। पहले यह वीडियो मेरठ या मुजफ्फरनगर के होने की चर्चा रही।

बाद में पता चला कि यह रामपुर जिला कारागार के बाहर सड़क का है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने इस मामले में जेल प्रशासन को कार्रवाई के निर्देश दिए। जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने बताया कि वीडियो गणतंत्र दिवस के मौके का है। राजनीतिक नारेबाजी करने के संबंध में छह पुलिस कर्मियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। इसके अलावा पूरे मामले की रिपोर्ट आइजी कारागार लखनऊ को भी भेजेंगे।

Edited By: Samanvay Pandey