मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Fake Food Inspector arrested in Moradabad: फर्जी खाद्य निरीक्षक बनकर ठगी करने के आरोपित को कटघर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित एक चिकन बिरयानी विक्रेता की दुकान से सैंपल भरकर पैसों की मांग कर रहा था। पुलिस ने आरोपित को उस समय गिरफ्तार किया जब वह पैसे लेने आया था। आरोपित के खिलाफ खाद्य निरीक्षक ने धोखाधड़ी की तहरीर देकर प्राथमिकी दर्ज कराई।

कटघर थाना क्षेत्र में पीतल बस्ती में शाहिद हुसैन की छोटी से दुकान है। उसमें वह चिकन बिरयानी बनाकर बेचने का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि 21 सितंबर को शाम चार बजे एक व्यक्ति उनकी दुकान पर आया। आरोपित ने खुद को खाद्य निरीक्षक योगेन्द्र कुमार बताकर दुकान से सैंपल भरना शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपित जब जाने लगा तो उसने कहा कि क्यों परेशान होगे,15 सौ रुपये देकर इस मामले को यहीं पर खत्म कर दो।

पीड़ित ने कहा कि अभी उसके पास पैसे नहीं हैं। इस समय वह पैसा नहीं दे सकता है। आरोप है कि एक दिन बाद फिर आरोपित ने फोन करके पैसे मांगे। इस दौरान पीड़ित ने विभागीय खाद्य अधिकारियों को सूचना देकर मामले की जानकारी दी थी। गुरुवार को जैसे ही आरोपित दुकान पर पैसे लेने के लिए आया उसी दौरान पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया। इस मामले में खाद्य निरीक्षक ज्योत्सना त्रिपाठी की तहरीर पर कटघर थाना पुलिस ने विपिन कुमार भटनागर निवासी बैंक कालोनी गोविंद नगर कटघर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि बीते कुछ माह से वह इस तरह से कई दुकानों में वसूली कर चुका है। खाद्य विभाग के अधिकारी भी आरोपित को पकड़ने के लिए परेशान थे। कटघर थाना प्रभारी मनीष कुमार सक्सेना ने बताया कि आरोपित विपिन कुमार भटनागर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Vivek Bajpai