Move to Jagran APP

Moradabad: 12 घंटे में दवा कारोबारी के कलेक्शन एजेंट की हत्या का खुलासा, टेंपो में शव रखकर आठ किमी दूर फेंका

Moradabad News 55 हजार रुपये की लूट के बाद शव हाईवे पर फेंका। गला दबाकर की थी हत्या। लोन अदा करने के लिए लोडर चालक ने हत्या की रची साजिश। महज 12 घंटे में कर दिया पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Thu, 09 Feb 2023 02:01 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 02:01 PM (IST)
Moradabad News: मुरादाबाद पुलिस ने पकड़े हत्यारोपित, मृतक का फाइल फोटो।

मुरादाबाद, जागरण टीम। मुरादाबाद जिले में थोक दवा कारोबारी के कर्मचारी की गला दबाकर हत्या कर शव को दिल्ली-मुरादाबाद हाईवे पर फेंक दिया गया। मृतक की पहचान कांशीराम नगर निवासी आदेश वर्मा के रूप में की गई। बेटे नितिन की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई। सुबह शव हाईवे पर शव मिला और 12 घंटे बाद ही देर शाम पुलिस ने घटना का पर्दाफाश करते हुए उसी फर्म में लोडर चालक को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश कर दिया।

loksabha election banner

रुपये लाने का करते थे काम

कटघर के शिवपुरी में श्री शांति ट्रेडर्स के नाम से नमन गुप्ता दवा का होलसेल कारोबार करते हैं। उनके यहां आदेश वर्मा आस-पास के जनपदों में दवा सप्लाई करने के साथ ही रुपये लाने का काम करते थे। मंगलवार को दवा लेकर रामपुर के शाहबाद गए थे। देर रात घर नहीं लौटने पर बेटे नितिन ने उन्हें फोन किया तो उन्होंने कहा कि थोड़ी देर में घर पहुंच रहे हैं। इसके बाद वह घर नहीं लौटे। बुधवार सुबह उनका शव कटघर थाना क्षेत्र के हाईवे पर चंदौसी कट के पास पड़ा मिला।

शव की पहचान के बाद खुलासे के लिए जुटी पुलिस

सूचना मिलने पर कटघर थाना प्रभारी राजेश कुमार सोलंकी, एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, सीओ सिविल लाइंस डा. अनूप सिंह मौके पर पहुंचे। शव की पहचान होने के बाद बेटे नितिन वर्मा को बुलाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। बुधवार देर शाम पुलिस ने महज 12 घंटे में हत्या का पर्दाफाश करते हुए आरोपित लोडर चालक हरिओम सैनी निवासी पीतल नगरी कटघर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित मूलरूप से रामपुर जनपद के सैफनी स्थित गढ़रियों वाला मुहल्ला निवासी है।

सालभर पहले खरीदी थी लोडर

आरोपित ने बताया कि उसने एक साल पहले लोन लेकर लोडर खरीदी थी। प्रतिमाह जाने वाली सात हजार रुपये की किस्त अदायगी के लिए वह परेशान था। इसी दौरान कई बार आदर्श वर्मा के साथ वह दवा सप्लाई करने के लिए आस-पास के जनपदों में गया था। उसे पता था कि प्रतिदिन वह 60 से 70 हजार रुपये लेकर आते हैं। इसी लालच में उसने हत्या की साजिश रची थी।

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि बेहतर काम करने पर कटघर थाना पुलिस टीम को 15 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया है। इस दौरान सीओ कटघर सीओ शैलजा मिश्र, सीओ सिविल लाइंस डा. अनूप सिंह, कटघर थाना प्रभारी राजेश कुमार सोलंकी मौजूद रहे।

बहन से बोले आदर्श- ये लोग मुझे मार देंगे

मृतक के बेटे नितिन वर्मा ने बताया उसके पिता आदर्श वर्मा की मंगलवार रात बुआ नीलम वर्मा निवासी बन्ना खेड़ा बाजपुर से फोन पर बातचीत हुई थी। इस दौरान वह टेंपो में सवार थे। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि घर जा रहा हूं, अभी खाना नहीं खाया। इसी दौरान बुआ ने फोन पर सुना कि आदर्श अपने साथ बैठे किसी व्यक्ति से कहा कि क्या मुझे मार दोगे। इसके बाद उनका मोबाइल बंद हो गया। एसपी सिटी ने बताया कि जिस दौरान आदर्श अपनी बड़ी बहन से बात कर रहे थे, उसी दौरान आरोपित ने लोडर में पड़ी रस्सी से उनका गला घोंट दिया था।

शराब पीने के बहाने से बुलाया, फिर गला घोंटकर की हत्या

आरोपित हरिओम सैनी बीते कई दिनों से आदर्श वर्मा की हत्या करने की योजना बना रहा था। मंगलवार दोपहर आदर्श वर्मा को रामपुर में हरिओम मिला था। शाम छह बजे हरिओम ने आदर्श वर्मा को फोन किया। उस समय वह रामपुर और शाहबाद से 55 हजार रुपये का कलेक्शन करने के बाद बस से लौट रहे थे। इसी दौरान हरिओम अपना लोडर लेकर हनुमान मूर्ति तिराहे पर पहुंच गया। बस से उतरे आदर्श वर्मा को अपने लोडर पर बैठाकर गुलाबबाड़ी चुंगी के पास ले गया। यहां पर दोनों ने लोडर के अंदर ही बैठकर शराब पी। आरोपित ने बताया कि आदर्श को उसने ज्यादा शराब पिलाई। नशे में धुत होते ही रस्सी से गला घोंट दिया।

ये भी पढ़ें...

Baghpat: पनीर के लिए घमासान, घराती-बराती, जमकर चले लात-घूंसे, मारपीट के बाद भीड़ हटाने को पुलिस ने फटकारी लाठियां

टेंपो में शव रखकर आठ किमी दूर फेंका

टेंपो में गला घाेंटने के बाद आरोपित शव का सीट में बैठने की स्थिति में रखकर रामपुर दोराहे, जीरो प्वाइंट से होते हुए हाईवे में पहुंचा। इसके बाद चंदौसी कट के पास हाईवे पर फेंक दिया। इसके बाद आरोपित आराम से घर में आकर सो गया।

ये भी पढ़ें...

Agra News: दूल्हे और परिवार को नशीला पदार्थ खिलाकर 'लुटेरी दुल्हन' फरार, ट्रेन में बेहोश मिली पूरी फैमिली

बेटा बोला-पहले मां को खोया, अब पिता भी नहीं रहे

पिता की मृत्यु होने के बाद बेटे नितिन के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बेटे ने बताया कि दमा की बीमारी के चलते एक साल पहले मां मीना वर्मा की मृत्यु हो गई थी। घर में उसकी पत्नी चंचल वर्मा के साथ ही उनके दो बच्चे हैं। वह मझोला स्थित एक निजी फर्म में काम करते हैं। जबकि एक बहन आरती वर्मा है। पिता की हत्या के बाद पूरा परिवार टूट गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.