Move to Jagran APP

Cyber crime : सम्‍भल एसपी के पीआरओ की आइडी हैक, साइबर ठगों ने बीमारी के बहाने मांगे पैसे

Cyber crime साइबर ठगी का जाल दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। आम लोगों के साथ ही अब पुलिस अफसरों के करीबियों की आइडी हैक कर ठग चूना लगाने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 01:50 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 01:50 PM (IST)
Cyber crime : सम्‍भल एसपी के पीआरओ की आइडी हैक, साइबर ठगों ने बीमारी के बहाने मांगे पैसे
संभल एसपी के पीआरओ की फेसबुक आईडी की हैक।

मुरादाबाद, जेएनएन। साइबर ठगी का जाल दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। आम लोगों के साथ ही अब पुलिस अफसरों के करीबियों की आइडी हैक कर ठग चूना लगाने का काम कर रहे हैं। ऐसे ही एक मामला सामने आया। जिसमें सम्‍भल एसपी के पीआरओ की फेसबुक अकाउंट को हैक करके साइबर ठगों ने उसे मैसेज भेजकर अकाउंट में पैसे मांगे। जब पीआरओ के पास कई लोगों के फोन आए तो उन्होंने इसकी शिकायत साइबर सेल में दर्ज कराई।

loksabha election banner

सम्‍भल एसपी के साथ बतौर पीआरओ कर्मपाल सिंह कार्यरत हैं। वह पूर्व में मुरादाबाद जनपद के कुन्दरकी थाना प्रभारी पद पर सेवाएं दे चुके हैं। साइबर ठगों ने उनकी फेसबुक आइडी को हैक करके परिचितों को मैसेज डालने लगे। दरअसल कुछ दिन पूर्व ही वह कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल से ड‍िस्‍चार्ज हुए हैं। ऐसे में जब उनकी बीमारी का मैसेज लोगों के पास पहुंचा तो लोग सकते में आ गए और पूछताछ करने लगे। साइबर ठगों ने भी उनके बीमार होने की बात कहकर किसी से पांच तो किसी 10 हजार रुपये देने की डिमांड करने लगे। वहीं जैसे ही यह मैसेज लोगों के पास पहुंचे तो परिचितों ने उन्हें फोन करके जानकारी मांगनी चाही। लेकिन उन्होंने ऐसे किसी मैसेज को करने से इन्कार कर दिया। इसके बाद जब उन्होंने फेसबुक अकाउंट को चेक किया तो पता चला कि उनके अकाउंट को साइबर ठगों ने हैक करके कई लोगों को मैसेज भेजे है। उन्होंने तत्काल इस मामले की सूचना साइबर सेल को देने के साथ ही अकाउंट को बंद कराने की कार्रवाई की।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज चलाने वाले उवैश के घर में पुलिस ने खंगाले दस्‍तावेज, सऊदी अरब और दुबई की कॉल की जाती थी ट्रांसफर

Fake telephone exchange case : मुरादाबाद में डीओटी को रोजाना हो रहा था सात लाख रुपये का नुकसान

अवैध संबंध : मुरादाबाद में प्रेमी के साथ मिलकर पति को छत से फेंका, पत‍ि के सामने ही प्रेमी से करती थी मुलाकात

बेटे की शिकायत पर गुस्से से आग बबूला हुआ पति, चाकू से काटी पत्नी की नाक, जानिए आगे क्या हुआ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.