मुरादाबाद, जागरण संवाददाता: नए साल में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। इससे पहले पश्चिमी प्रांत में चलने वाली राज्य स्तरीय भारत जोड़ो यात्रा प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी को नौ दिसंबर से नोएडा से शुरू करनी है। हालांकि, यूपी में निकाय चुनाव की आचार संहिता लगने की उम्मीद है। ऐसे में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के यूपी में आने पर सवालिया निशान लग रहा है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रशासन प्रभारी दिनेश कुमार सिंह ने मुरादाबाद मंडल के सभी जिलाध्यक्षों को पत्र जारी करके भारत जोड़ो यात्रा के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी की नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा जनवरी के पहले सप्ताह में प्रदेश में प्रवेश कर जाएगी।

इससे पहले प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा पश्चिमी प्रांत के अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी को नौ दिसंबर से शुरू करनी है। अगले दिन 10 दिसंबर को वह बुलंदशहर में रात्रि विश्राम करेंगे। वह 18 दिसंबर को मुरादाबाद मंडल के बिजनौर जिले में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 19 को अमरोहा, 20 को संभल, 21 को मुरादाबाद और 22 को रामपुर में रात्रि विश्राम करेंगे।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट