Move to Jagran APP

Yogi Adityanath in Moradabad : सीएम योगी आदित्यनाथ ने क‍िया 65 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

Yogi Adityanath in Moradabad सीएम योगी आदित्‍यनानाथ आज ठाकुरद्वारा पहुंच चुके हैं। वह यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान ठाकुरद्वारा विधानसभा क्षेत्र की 30 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे और विभिन्न पेंशन योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र सौपेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 07:09 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 02:10 PM (IST)
Yogi Adityanath in Moradabad : सीएम योगी आदित्यनाथ ने क‍िया 65 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण
सीएम 30 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास व लाेकार्पण।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Yogi Adityanath in Moradabad : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ठाकुरद्वारा के रतूपुरा में जनसभा को संबाेधित कर रहे हैं। उनके आगमन पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह और पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह आदि ने स्वागत किया। वहीं दूसरी ओर एसएस चिल्ड्रन स्कूल के बच्चों ने स्वागत में गीत प्रस्तुत क‍िया। अपने कार्यकाल में मुख्यमंत्री दूसरी बार रतूपुरा पहुंचे हैंं। मुख्यमंत्री ने इस दौरान तीन ऑक्सीजन प्लांट समेत 65 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसके अलावा 13 विभागों की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी व‍ितर‍ित क‍िए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए पुलिस और प्रशासन देर रात तक जुटा रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की पिछले कई दिनों से तैयारी चल रही है। 16 सितंबर से पुलिस और प्रशासन भी व्यवस्था बनाने में जुटा हुआ था। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी बबलू कुमार सहित पूरा प्रशासनिक अमला रतूपुरा में डेरा जमाए हुए हैं। पूर्व सांसद सर्वेश सिंह कार्यक्रम स्थल पर रहकर पूरा इंतजाम अपनी देखरेख में कराते रहे। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान ठाकुरद्वारा विधानसभा क्षेत्र की 30 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। जनपद की योजनाओं में केवल आक्सीजन प्लांट शामिल हैं। समाज कल्याण विभाग की विभिन्न पेंशन योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र सौपेंगे। इस दौरान पांच हजार लाभार्थी भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे।

भिंडी और लौकी की सब्जी खाएंगे मुख्यमंत्री : जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री पूर्व सांसद सर्वेश सिंह के आवास पर पहुंचेंगे। इसके लिए जनसभा के बाद करीब 140 मिनट का समय रिजर्व रखा गया है। घर पर ही दोपहर का भोजन करेंगे। मुख्यमंत्री के भोजन के लिए भिंडी और लौकी की सब्जी, रोटी व नान बनेंगे। मीठे में मखाने की खीर बनवाई गई है। साथ में आने वाले विशिष्ट अतिथियों के लिए भोजन की व्यवस्था है, जिसमें कई प्रकार के व्यंजन तैयार हो रहे हैं। घर पर होने वाले कार्यक्रम में सीमित संख्या में लोग मौजूद रहेंगे। इनमें मुख्यमंत्री के साथ आने वाले विशिष्ट अतिथि के अलावा मुरादाबाद से चुनिंदा लोग शामिल होंगे। स्थानीय स्तर पर पदाधिकारियों में अधिकांश के नाम सूची में शामिल नहीं किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.