Move to Jagran APP

मुरादाबाद में पीआरवी ने भटकी हुई बच्ची को परिवार से मिलाया, माता-प‍िता ने जताया आभार

Child Separated from family क घर से भटकने के बाद सड़क पर घूम रही पांच साल की बच्ची को मिलाने का काम पीआरवी ने किया। पुलिस कर्मियों ने बच्ची को अपने संरक्षण में लेने के बाद उसके बारे में जानकारी करने का प्रयास किया।

By Narendra KumarEdited By: Wed, 22 Sep 2021 08:55 AM (IST)
मुरादाबाद में पीआरवी ने भटकी हुई बच्ची को परिवार से मिलाया, माता-प‍िता ने जताया आभार
पांच साल की बच्ची खड़े होकर रो रही थी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता।  Child Separated from family  : मूंढ़ापांड़े थाना क्षेत्र में एक घर से भटकने के बाद सड़क पर घूम रही पांच साल की बच्ची को मिलाने का काम पीआरवी ने किया। पीआरवी-232 पर ड्यूटी पर तैनात मुख्य आरक्षी मदन कुमार ने बताया कि उन्हें फोन पर सूचना मिली कि जीरो प्वाइंट के पास रोड किनारे एक पांच साल की बच्ची खड़े होकर रो रही है। वह कुछ भी बताने में असमर्थ है।

सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने बच्ची को अपने संरक्षण में लेने के बाद उसके बारे में जानकारी करने का प्रयास किया। कोई जानकारी न मिलने पर पुलिस कर्मी बच्ची को चाइल्ड लाइन लेकर जाने लगे। तभी दोबारा से पीआरवी कर्मियों के पास एक फोन कॉल आया, जिसमें बच्ची के संबंध में जानकारी दी गई। जिसके बाद पता चला कि बच्ची का नाम शाजिया पुत्री आकिल निवासी ग्राम खानपुर चमरौआ थाना मूढ़ापांड़े की है। इस जानकारी के मिलने बाद पीआरवी कर्मियों ने बच्ची को उसके घर पहुंचाकर स्वजनों को सौंपने की कार्रवाई।

पोस्टर प्रतियोगिता में सुषमिता भारतीय प्रथम  : गोकुलदास हिंदू गर्ल्स कालेज में पर्यावरण संरक्षण समिति की ओर से ओजोन दिवस के उपलक्ष्य में पोस्टर प्रतियोगिता हुइ। इसमें प्राचार्या डा.अंजना दास ने ओजोन परत पर प्रदूषण के प्रभाव से मनुष्य पर बुरे प्रभाव पर प्रकाश डाला। संयाेजिका डा.अंशु सरीन ने वायुमंडल में मौजूद ओजोन परत के क्षय को रोकने के लिए सुझाव दिया। छात्राओं ने 40 पोस्टर बनाए। इसमें पुथम पुरस्कार सुषमिता भारतीय को मिला। दूसरे स्थान पर अमरा नाज व तीसरा पुरस्कार शिवि शर्मा को मिला। प्रेरक पुुरस्कार कोशिका व बेनजीर राशिद को मिला। निर्णायक मंडल में डा.कविता भटनागर, डा.मीनाक्षी शर्मा, डा. सीमा गुप्ता ने किया। मुख्य संयोजिका डा.गीता परिहार ने प्रतिभागी का उत्साहवर्धन किया। पर्यावरण समिति की सह संयोजिका डा.किरन त्रिपाठी, डा.इंदु सिंह राजपूत, डा.सीमा मलिक, डा.प्रेमलता कश्यप, डा.रेनू शर्मा, डा.शिवानी गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहीं।