Move to Jagran APP

Amroha Bawankhedi Massacre : सलीम के जरिए टल सकती है शबनम की फांसी, ये है वजह

सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है सलीम की पुनर्विचार याचिका। इसे आधार बनाकर डेथ वारंट के खिलाफ हाईकोर्ट की शरण ले सकती है शबनम। चूंकि दोनों को एक ही घटना में फांसी की सजा सुनाई गई है ऐसे में दोनों को सजा भी समान रूप से मिलनी चाहिए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 12:11 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 12:11 PM (IST)
आधार बनाकर शबनम हाईकोर्ट की शरण ले सकती है।

मुरादाबाद, जेएनएन। अमरोहा बावनखेड़ी नरसंहार के गुनहगार सलीम व शबनम को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। शबनम को फांसी दिए जाने की प्रक्रिया चल रही है। लेकिन अभी शबनम के पास फिलहाल फांसी टालने का एक विकल्प सलीम के रूप में मौजूद है। सलीम की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। उसे आधार बनाकर शबनम हाईकोर्ट की शरण ले सकती है।

loksabha election banner

सात लोगों के कत्ल करने की दोषी शबनम के अधिवक्ता शमशेर सैफी ने बताया कि शबनम व सलीम की फाइल सेशन कोर्ट से साथ ही चल रही हैं। स्थानीय अदालत ने दोनों को साथ फांसी की सजा सुनाई थी। उसके बाद हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में भी दोनों की फाइल साथ चली। उन्होंने बताया कि वहां से खारिज होने के बाद राष्ट्रपति ने भी दोनों की दया याचिका साथ खारिज कर दी थी। परंतु सुप्रीम कोर्ट में दाखिल दोनों की पुनर्विचार याचिका में अभी केवल शबनम की ही याचिका खारिज की गई है। जबकि सलीम की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। वहीं वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल चिकारा बताते हैं कि सलीम की पुनर्विचार याचिका के विचाराधीन रहते हुए यदि शबनम का डेथ वारंट जारी होता है तो वह इसका हवाला देकर हाईकोर्ट की शरण ले सकती है। उन्होंने बताया कि चूंकि दोनों को एक ही घटना में फांसी की सजा सुनाई गई है, ऐसे में दोनों को सजा भी समान रूप से मिलनी चाहिए। शबनम इसी को आधार बनाकर हाईकोर्ट की शरण ले सकती है।

यह भी पढ़ें 

Amroha Bawankhedi Massacre : मकान में बनीं सात कब्रें मांग रहींं इंसाफ, नरसंहार को याद कर सहम जाते हैं लोग

Amroha Bawankhedi Massacre : नरसंहार के बाद तत्‍कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने भी किया था गांव का दौरा, फूट-फूटकर रोई थी शबनम

Amroha Bawankhedi Massacre : क्राइम सीन देख जांच अधिकारी ने पहचान लिया था कातिल, पहले ही सवाल पर उलझ गई थी शबनम

Amroha Bawankhedi Massacre : बच्‍चे के कत्ल का हवाला देकर सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई थी शबनम की दया याचिका

Amroha Bawankhedi Massacre : बारिश और आंसुओं के सैलाब से खून से सने हाथ को धोना चाहती थी शबनम

Amroha Bawankhedi Massacre : फांसी से बेखबर कात‍िल शबनम, जेल में सिखा रही सिलाई और कढ़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.