Move to Jagran APP

पुणे-कोटा व अजीमाबाद एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग

राजस्थान के कोटा स्थित कालेज व विश्वविद्यालय में पढ़ने के लिए जिले से जाने वाले छात्रों के लिए मीरजापुर रेलवे स्टेशन से कोई ट्रेन न होने के कारण छात्रों के साथ उनके अभिभावकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में उन्हें इलाहाबाद या वाराणसी से ट्रेन पकड़ना पड़ता है जो समय व आर्थिक की क्षति होती है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 06:18 PM (IST)
पुणे-कोटा व अजीमाबाद एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग
पुणे-कोटा व अजीमाबाद एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : राजस्थान के कोटा स्थित कालेज व विश्वविद्यालय में पढ़ने के लिए जिले से जाने वाले छात्रों के लिए मीरजापुर रेलवे स्टेशन से कोई ट्रेन न होने के कारण छात्रों के साथ उनके अभिभावकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में उन्हें इलाहाबाद या वाराणसी से ट्रेन पकड़ना पड़ता है जो समय व आर्थिक की क्षति होती है। जिले के छात्रों के भविष्य को देखते हुए जनपदवासियों ने रेलवे विभाग से कोटा स्टेशन जाने वाली पुणे-कोटा व अजीमाबाद एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव करने की मांग की है।

loksabha election banner

राजस्थान के कोटा स्टेशन जाने के लिए वाराणसी व प्रयागराज स्टेशन से दर्जनों ट्रेनों का संचालन होता है लेकिन एक भी ट्रेन का ठहराव मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर नहीं होता है। नगर के बथुआ निवासी संजय यादव, नकूल यादव, सुंदरघाट निवासी श्याम सिंह, वैष्णोपुरम कालोनी निवासी उमा बरनवाल आदि लोगों ने बताया कि महाबोधि एक्सप्रेस (12397), पूर्वा एक्सप्रेस (12303), राजधानी एक्सप्रेस (12309), विक्रमशिला एक्सप्रेस (12367), पुणे-कोटा एक्सप्रेस (13237), अजीमाबाद एक्सप्रेस (12948) मीरजापुर मार्ग होते ही वाराणसी व प्रयागराज को जाती है लेकिन एक भी ट्रेन स्टेशन पर नहीं रुकती है। बताया कि अगर मात्र पुणे-कोटा एक्सप्रेस तथा अजीमाबाद एक्सप्रेस का ठहराव मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर होने लगेगा तो लोगों को काफी सहूलियत होगी। उमा बरनवाल ने बताया कि जिले से कोटा पढ़ने वाले छात्रों की संख्या बहुत ज्यादा है उन्हें आने जाने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यदि उपरोक्त ट्रेन मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर रुकने लगेंगी तो छात्रों के साथ उनके अभिभावकों और व्यापार करने वाले व्यापारियों को भी काफी सहूलियत मिलेगी। साथ ही रेलवे विभाग की आमदनी भी बढ़ेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.