Move to Jagran APP

300 असली के बदले में देते थे एक हजार के नकली नोट, और फिर कुछ इस तरह चलता था व्‍यवसाय Meerut News

Meerut Fake Note News यूपी के मेरठ में नकली नोटों के व्‍यवसाय का खुलासा हुआ है। पुलिस ने नकली नोटों के आरोपित सुनील से पूछताछ की तो उसने कई बड़ी बात बताई जो पुलिस को सकते में डाल दिया।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 07:59 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 07:59 PM (IST)
300 असली के बदले में देते थे एक हजार के नकली नोट, और फिर कुछ इस तरह चलता था व्‍यवसाय Meerut News
नोटों के व्‍यापार के बारे में खुला राज ।

मेरठ, जेएनएन। नकली नोट के धंधे को श्रीकांत बड़े पैमाने पर संचालित करना चाह रहा था। पुलिस ने नकली नोटों के आरोपित सुनील से पूछताछ की तो उसने कई बड़ी बात बताई, जो पुलिस को सकते में डाल दिया। उसने बताया कि श्रीकांत आसपास के कई जनपदों में कुछ लोगों को इसके लिए तैयार किया था, जो तीन सौ असली नोट के बदले में एक हजार नकली नोट की खरीदारी करते थे। उसने यह भी बताया कि वही लोग गांव और कस्बों में नोट चलाने का काम करते थे।

loksabha election banner

रविवार को टीपीनगर पुलिस ने दिल्ली हाईवे स्थित वेद व्यासपुरी पुलिस चौकी के पास से फास्ट फूड की दुकान पर नकली नोट चलाते आजमपुर हुसैनपुर बुलंदशहर के सुनील कुमार पुत्र दशरथ को गिरफ्तार कर लिया। उसका दूसरा साथी श्रीकांत भागने में कामयाब हो गया था। सुनील के पास से पुलिस ने एक लाख 97 हजार 200 रुपये के नकली नोट 27 हजार 200 रुपये के अद्धनिर्मित नोट और 50 हजार की नकदी बरामद की थी।

नोएडा में नकली नोटों का हो सकता है स्‍टॉक

एसओ विजय गुप्ता ने बताया कि पुलिस की जांच में सामने आया कि श्रीकांत ने आसपास के कई जनपदों से कुछ लोगों को तैयार किया था, जो तीस फीसद असली रकम देकर नकली नोट की खरीदारी करते थे। नकली नोट को ज्यादातर गांव और कस्बों में चलाया जाता था। पुलिस को नकली नोट चलाने वाले कुछ अन्य लोगों के नाम भी पता चे है, जो बुलंदशहर के रहने वाले है। उनकी धरपकड़ भी की जा रही है। पुलिस की जांच में सामने आया कि नोएडा में अभी भी नकली नोटों को स्टॉक मिल सकता है। ऐसे में पुलिस श्रीकांत की तलाश कर रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.