Move to Jagran APP

दो नंबरों से संचालित होगी शालीमार एक्सप्रेस

साढ़े दस माह बाद शालीमार का संचालन परिवर्तित रूट से हो रहा है। जम्मू तवी से चलने वाली ट्रेन का संचालन अब दो नामों से होगा। दोनों ट्रेनों का गंतव्य भी अलग-अलग होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 11:15 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 11:15 AM (IST)
दो नंबरों से संचालित होगी शालीमार एक्सप्रेस
दो नंबरों से संचालित होगी शालीमार एक्सप्रेस

मेरठ, जेएनएन। साढ़े दस माह बाद शालीमार का संचालन परिवर्तित रूट से हो रहा है। जम्मू तवी से चलने वाली ट्रेन का संचालन अब दो नामों से होगा। दोनों ट्रेनों का गंतव्य भी अलग-अलग होगा। आठ फरवरी से ट्रेन जम्मू तवी से वाया मेरठ जैसलमेर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन संख्या 04646 जम्मूतवी से जैसलमेर के लिए सप्ताह में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होगी। ट्रेन संख्या 04645 जैसलमेर से 10 फरवरी से संचालित होगी। इसका संचालन बुधवार, गुरुवार, शनिवार और सोमवार को होगा।

loksabha election banner

ट्रेन संख्या 04662 जम्मूतवी से बाड़मेर के लिए सप्ताह में तीन दिन चलेगी। 10 फरवरी से ट्रेन आरंभ होगी। इसका संचालन भी वाया मेरठ होगा। यह बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। 04661 बाड़मेर से शुक्रवार, रविवार और मंगलवार को चलेगी। इसका संचालन 12 फरवरी से आरंभ होगी। डीएआरएम एससी जैन ने बताया कि शालीमार के संचालन से यात्रियों को राहत मिलेगी। बताया कि रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों की सुविधा सामान्य रूप से करने के लिए प्रतिबद्ध है। बताते चलें कि सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने शालीमार के संचालन के लिए रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से भेंट की थी।

रीडिग के साथ बिल भी जमा कराएंगे मीटर रीडर

रीडिंग लेने के साथ अब बिल भी मीटर रीडर ही जमा कराएंगे। यह व्यवस्था पायलट प्रोजेक्ट के तहत पीवीवीएनएल के विद्युत नगरीय वितरण खंड पंचम में लागू की गई है। बिजली अधिकारियों का कहना है कि यह प्रयोग सफल रहा तो अन्य डिवीजन में भी लागू किया जाएगा। विद्युत नगरीय वितरण खंड पंचम के अधिशासी अभियंता जागेश कुमार ने बताया कि यह व्यवस्था जनवरी में लागू हुई है। इसमें बिलिग एजेंसी के मीटर रीडर उपभोक्ताओं से बिजली बिल जमा करा सकेंगे। बिल जमा करने के बाद उपभोक्ता को भुगतान की रसीद भी मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.