मेरठ, जागरण संवाददाता। पिछले कुछ दिनों से मेरठ और आसपास के जिलों में जमकर बरसात हो रही है। मौसम विभाग ने भी शनिवार को भी बरसात का अनुमान जताया है और अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने 24 सितंबर को कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। 

मौसम विभाग ने जारी किया है अलर्ट 

गौरतलब है कि पड़ोसी जिलों गौतमबुद्ध नगर व गाजियाबाद में शुक्रवार को भी स्‍कूल बंद रहे। इसके चलते मेरठ में भी वर्षा को देखते हुए अवकाश की मांग की जा रही थी। मेरठ में 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टी रखने के डीएम दीपक मीणा ने आदेश दिए हैं। भारी बरसात के अुनमान के चलते यह घोषणा की गई है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके चलते ही यह कदम उठाया गया है। 

मुजफ्फरनगर में अवकाश घोषित 

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। शुक्रवार को देर से हुई अवकाश की घोषणा से सबक लेते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार देर शाम शनिवार को विद्यालय बंद रखने के निर्देश दिए हैं। डीआइओएस गजेंद्र कुमार ने बताया कि भारी वर्षों को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के सभी परिषदीय और माध्यमिक विद्यालयों में शनिवार को अवकाश रहेगा। उन्होंने बताया कि शनिवार को अवकाश घोषित किया गया है। वहीं रविवार को अवकाश रहता ही है। इसके चलते अब सोमवार को ही विद्यालय अपने तय समय से खुलेंगे। यदि इस दौरान कोई विद्यालय खुला मिला तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

बुलंदशहर के सभी बोर्ड के स्कूलों में रहेगा अवकाश

बुलंदशहर,  जागरण संवाददाता। बीएसए बीके शर्मा ने बताया कि जनपद में अत्यधिक बरसात के कारण कक्षा एक से कक्षा 12 तक सभी बोर्ड के विद्यालयों का शनिवार का अवकाश घोषित किया गया है। बीआरसी पर संचालित सभी प्रशिक्षण व अन्य विभागीय कार्य जारी रहेंगे।

वर्षा के कारण शामली में कक्षा एक से 12 तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित 

शामली, जागरण संवाददाता। शुक्रवार को डीएम जसजीत कौर ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी वर्षा के कारण शनिवार को जिले के कक्षा एक से 12  तक के समस्त बोर्ड के स्कूल-कालेजों में अवकाश घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि अवकाश आदेश की अवहेलना के कारण यदि कहीं कोई अप्रिय घटना होती है तो संबंधित संस्था के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सोमवार को पूर्ण सभी स्कूल-कालेज खुलेंगे।  

बागपत में दिनभर होती रही वर्षा, कल स्‍कूलों में अवकाश 

बागपत। जिले में शुक्रवार दिनभर वर्षा होती रही। ठंडा मौसम हो गया। किसानों की फसलें जलमग्न हो गई। जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी। वर्षा को देखते हुए डीएम राजकमल यादव ने कक्षा आठ तक के सभी स्‍कूलों में शनिवार का अवकाश घोषित कर दिया है। मौसम विशेषज्ञ अंकिता नेगी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 24.2 और अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया। 

Edited By: Parveen Vashishta